उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फैक्ट्री में लगी आग से करीब 6 बंदरों की मौत

मथुरा की एक फैक्ट्री में तेज विस्फोट के साथ आग लग गई, जिसकी वजह से करीब छह बंदरों की झुलस कर मौत हो गई. अग्निशमन विभाग की मानें तो फैक्ट्री के सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे.

By

Published : Apr 22, 2021, 7:51 PM IST

फैक्ट्री में लगी भीषण आग
फैक्ट्री में लगी भीषण आग

मथुरा:जिले के छाता थाना क्षेत्र में स्थित बसंत ऑयल मिल नाम की फैक्ट्री में तेज विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई. अग्निशमन विभाग द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हादसे में पांच से छह बंदरों की झुलस कर मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के अनुसार फैक्ट्री में किसी भी प्रकार का कोई भी सुरक्षा उपकरण नहीं था. प्रथम दृष्टया धमाका संभवत वहां पर रखे केमिकल ड्रम में स्वत दहन से हुआ है.

फैक्ट्री में लगी भीषण आग
दुर्घटना के समय मिल के अंदर न तो किसी प्रकार का कोई फायर सेफ्टी सिस्टम कार्यशील था और न ही पानी की उपलब्धता थी. इस संबंध में संबंधित कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि बसंत ऑयल मिल छाता में विस्फोट के साथ एक भयानक अग्निकांड हुआ. यह फैक्ट्री पिछले एक साल से बंद थी, जिसकी कस्टडी बैंक के पास है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर कुछ सुरक्षाकर्मी थे जो ड्यूटी पर थे, जिनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्हें विस्फोट की आवाज सुनाई दी और उसके बाद यह अग्निकांड हुआ. प्रथम दृष्टया लगता है कि उनके सेकंड फ्लोर पर केमिकल के ड्रम रखे हुए थे और कुछ केमिकल रखे हुए थे जिसकी वजह से अग्नि कांड हुआ था. इस अग्निकांड की वजह से पांच से छह बंदरों की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details