उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रियंका के धरने पर मोहसिन रजा ने ली चुटकी, कहा- जनता ने बंद कर दी है कांग्रेस की बोली

शुक्रवार को राजधानी के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर धरने पर राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि जनता ने कांग्रेस की बोली बंद कर दी है इसलिए प्रियंका गांधी मौन धारण कर अपना विरोध जताने का बहाना करती हैं.

By

Published : Jul 17, 2021, 1:50 PM IST

Updated : Jul 17, 2021, 5:46 PM IST

प्रियंका के धरने पर मोहसिन रजा ने ली चुटकी
प्रियंका के धरने पर मोहसिन रजा ने ली चुटकी

लखनऊ:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी में आते ही सूबे में सियासी पारा चढ़ गया है. प्रियंका गांधी ने राजधानी लखनऊ पहुंचते ही जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धारण कर सांकेतिक धरना दिया. इस दौरान उन्होंने पंचायत चुनाव में हुई हिंसा और बढ़ते अपराधों को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. जिसके बाद अब सूबे की सियासत भी तेज हो गई है. मंत्री मोहसिन रजा ने प्रियंका गांधी के धरने पर चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने कांग्रेस की बोलती बंद कर दी है इसलिए वह मौन धारण कर अपना विरोध जताने का बहाना करती हैं.

यूपी सरकार में राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने प्रियंका पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने आपका तीन दशक पहले ही यूपी से निकाला कर दिया था इसलिए यहां पर आप राजनीतिक पर्यटन के लिए आइए और घूमिए. मोहसिन रजा ने तंज कसते हुए प्रियंका गांधी के लखीमपुर दौरे पर कहा कि आपको पूरी तरह से सुरक्षा मिली हुई है. आपके लिए पूरी तरीके से प्रदेश सुरक्षित है क्योंकि हमारी सरकार महिलाओं के सम्मान के लिए काम कर रही है.

प्रियंका के धरने पर मोहसिन रजा ने ली चुटकी
मोहसिन रजा ने कहा कि हमारी सुरक्षा एजेंसियां आपको और प्रदेश के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराती हैं, लिहाजा यूपी पुलिस के साथ सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल आप लोग न उठाया करें. मोहसिन ने कहा कि अगर वाकई में उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए आप कुछ करने आई हैं तो सबसे पहले किसान भाइयों की मदद करें. जिनकी जमीनें कांग्रेसी नेताओं और आपके परिवार के लोगों ने छीनी थी. प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की हमारी सरकारें किसानों के भले के लिए काम कर रही हैं.

पॉलिटिकल टूरिज्म के लिए लखीमपुर खीरी पहुंची हैं प्रियंका- मनीष शुक्ला

भारतीय जनता पार्टी ने प्रियंका गांधी की लखीमपुर दौरे पर कटाक्ष किया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी पहले कांग्रेस के अंदर महिलाओं को सम्मान दिलाएं फिर बाहर के लोगों की बारे में चिंता करें. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है. यहां किसी भी महिला के प्रति अपराध होने से रोका जाता है. जिस महिला से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी गयीं हैं, उस घटना में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. मनीष शुक्ला ने कहा कि लखीमपुर घटना में आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है. प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे पर आई हैं. अपनी सुविधा के अनुसार वह पॉलिटिकल टूरिज्म के लिए लखीमपुर खीरी पहुंची हैं. कांग्रेस पार्टी की कई महिला कार्यकर्ताओं ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन्हें अभी तक न्याय दिलाने में प्रियंका गांधी असफल रही हैं. उन्हें पहले अपनी पार्टी कि भीतर महिलाओं की चिंता करनी चाहिए.

मनीष शुक्ला ने कसा प्रियंका के दौरे पर तंज.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मौन धरने पर एफआईआर दर्ज

बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लखनऊ जिला प्रशासन को धोखे में रखकर शुक्रवार को जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर धरने पर बैठ गईं थीं. हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करने का अनुमति ली थी. इस मामले में सचिवालय चौकी इंचार्ज बृजेश गिरी की तहरीर के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी और दिलप्रीत समेत 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jul 17, 2021, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details