उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर खुशी का इजहार

मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने वाला ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में पास हो गया है. ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में पास होने पर योगी सरकार के वक्फ और हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने मोदी सरकार की बड़ी जीत बताई.

ट्रिपल तलाक की बेड़ियों से मिला छुटकारा.

By

Published : Jul 31, 2019, 2:21 AM IST

लखनऊ:एक लंबे वक्त से मुस्लिम महिलाओं के हक में तीन तलाक बिल को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच नोक-झोंक जारी थी. मोदी सरकार ने इस बिल को लोकसभा में पास कराने के बाद राज्यसभा में पास कराने में बड़ी कामयाबी हासिल की है.

ट्रिपल तलाक की बेड़ियों से मिला छुटकारा.

मुस्लिम महिलाओं को मिली जीत-

एक लंबे वक्त से मुस्लिम महिलाओं के हक में यह लड़ाई जारी थी. मोदी सरकार ने इस बिल को राज्यसभा में पास कराने में बड़ी कामयाबी हासिल की है.

तीन तलाक बिल पास होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के मुस्लिम हज और वक्फ राज्यमंत्री मोहसीन रजा ने अपने घर की महिलाओं के साथ एक-दूसरे का मुंह मीठा कर जश्न मनाते नजर आए.

ट्रिपल तलाक की बेड़ियों से मिला छुटकारा-

इस खास मौके पर खुशी का इजहार करते हुऐ मोहसिन रजा ने कहा कि मोदी सरकार का जितना शुक्रिया अदा किया जाए उतना कम है, क्योंकि मुस्लिम समाज की महिलाओं के पैरों में ट्रिपल तलाक की बेड़ियां पड़ी थी. अब उससे आजादी मिली है.

वहीं शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमन वसीम रिजवी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है. तीन तलाक के नाम पर जो औरतों के साथ ज्यादती हो रही थी, अब वह खत्म होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details