उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में मोबाइल की दुकानें खुलने से लोग खुश

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित श्रीराम टॉवर के खुल जाने से लोग नए मोबाइल खरीदने आ रहे हैं. दुकान मालिक ने बताया कि दुकान में प्रवेश से पहले बाकायदा ग्राहकों को रजिस्टर पर एंट्री करनी होती है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पड़ रहे हैं.

lucknow news
लखनऊ में खुले मोबाइल के दुकान.

By

Published : May 28, 2020, 7:02 PM IST

लखनऊः कोरोना लॉकडाउन के चलते लगभग दो माह से बंद पड़ी मोबाइल की दुकानें फिर से खुल गई हैं. दुकानें खुलने से मोबाइल प्रेमियों के खुशी से चेहरे खिल गए. दुकानें खुली तो अब लोग नया फोन खरीदने लगे हैं. साथ ही पुराना फोन रिपेयर भी करा रहे हैं.

लखनऊ में खुले मोबाइल के दुकान.

हजरतगंज स्थित श्रीराम टॉवर में यह गणपति मोबाइल शॉप है. विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों के मोबाइल यहां पर बिकते हैं. पुराने मोबाइल की रिपेयरिंग भी होती है. दो माह से श्रीराम टावर लॉकडाउन के चलते बेजार पड़ा था, लेकिन अब एक बार फिर से गुलजार है. लोगों के खराब हुए मोबाइल की मरम्मत भी शुरू हो चुकी है और नए मोबाइल खरीदने के लिए भी लोगों की भीड़ जुटने लगी है.

इस दुकान के अंदर प्रवेश लेने से पहले बाकायदा ग्राहकों को रजिस्टर पर एंट्री करनी होती है. अपना पता और मोबाइल नंबर दर्ज करना होता है. इसके बाद बाकायदा थर्मल स्कैनिंग होती है और टेंपरेचर सही आने के बाद ही दुकान में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है. दुकान के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया है.

इसे भी पढ़ें-लॉकडाउन की बंदिशों से टूटे तो क्या हुआ, एक दिन छू लेंगे आसमां

मोबाइल खरीदने आए ग्राहकों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मोबाइल खराब हो गया था, दुकानें खुली नहीं थीं. ऐसे में नया मोबाइल खरीद नहीं पाए. अब जब मार्केट खुला है तो पहले मोबाइल खरीदने आ गए हैं. गणपति मोबाइल शॉप के मालिक सुनील अरोरा बताते हैं कि लॉकडाउन के दौरान काफी घाटा हुआ है. करीब दो माह बाद अब दुकानें खुली हैं तो उम्मीद थी कि बड़ी संख्या में लोग मोबाइल खरीदने पहुंचेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है. यहां कुल 70 वर्कर हैं, 22 वर्करों को हम काम पर बुला रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details