उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मोबाइल हाथ में 1090 साथ में, राजधानी में शुरू हुई नई मुहिम

राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोबाइल हाथ में 1090 साथ में नाम का अभियान शुरू किया गया है. इस हेल्पलाइन को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर इंटरनेट यूजर तक पहुंचाने के लिए एक विशेष तैयारी की गई है.

By

Published : Feb 12, 2021, 5:21 PM IST

मोबाइल हाथ में 1090 साथ में

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की महिला सुरक्षा हेल्पलाइन 1090 अब एक नए रूप में दिखाई देगी. अब तक महिलाओं के लिए बनाई गई इस हेल्पलाइन पर कॉल करके ही या सोशल मीडिया के कुछ तरीकों से ही सहायता मिल पाती थी. महिला सुरक्षा कि यह हेल्पलाइन नए कलेवर में नजर आएगी. इस हेल्पलाइन को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर इंटरनेट यूजर तक पहुंचाने के लिए एक विशेष तैयारी की गई है.

महिला सुरक्षा को लेकर राजधानी में नई मुहिम शुरू
महिला सुरक्षा हेल्पलाइन 1090 की नई तैयारी

उत्तर प्रदेश की महिला सुरक्षा हेल्पलाइन 1090 की मदद से उत्तर प्रदेश की महिलाओं को विशेष सहायता मिल रही है. इस हेल्पलाइन की मदद से अब महिलाएं खुद को पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रही हैं. मिशन शक्ति के तहत अब इस हेल्पलाइन को और भी प्रभावी तरीके से लागू करने की तैयारी है. अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर इंटरनेट यूजर तक पहुंचने और महिलाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से तुरंत मदद दिलाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है.

महिलाएं खुद को हर जगह सुरक्षित महसूस करेंगी
मोबाइल यूज करने वाली महिलाओं के लिए उनका मोबाइल ही अब उनकी सुरक्षा के लिए हथियार बन सकेगा. इसके लिए अब 1090 की तरफ से विशेष प्लान तैयार किया गया है. इस प्लान के लागू होने के बाद आने वाले समय में महिलाएं खुद को समाज में हर जगह सुरक्षित महसूस कर सकेंगी.

मिशन शक्ति के तहत 1090 की तरफ से पहले से ही अभियान चलाया जा रहा है. आज महिला सुरक्षा के लिए मोबाइल हाथ में 1090 साथ में नाम का अभियान शुरू किया गया है.

-नीरा रावत, एडीजी, महिला सुरक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details