उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा मानसून सत्र: दूसरे दिन सदन की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे विधायक और मंत्री

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज शुक्रवार को सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए सभी दलों के विधायक, विधान परिषद सदस्य व योगी सरकार के मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. सदन की कार्यवाही में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक और फिर सदन की कार्यवाही में शोक प्रस्ताव लाकर कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित किए जाने पर फैसला हो सकता है.

By

Published : Aug 21, 2020, 11:46 AM IST

विधानसभा मानसून सत्र
विधानसभा मानसून सत्र

लखनऊ: विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज शुक्रवार को सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए सभी दलों के विधायक, विधान परिषद सदस्य व योगी सरकार के मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. सदन की कार्यवाही में आज कई महत्वपूर्ण विधेयकों के पास होने की प्रक्रिया अपनाई जाने वाली थी, लेकिन बीजेपी विधायक जन्मेजय के निधन के बाद सदन की कार्यवाही में क्या कुछ होगा उसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है.

विधानसभा मानसून सत्र

सदन की कार्यवाही में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक और फिर सदन की कार्यवाही में शोक प्रस्ताव लाकर कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित किए जाने पर फैसला हो सकता है. वहीं योगी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी ने आज फैसला किया था, लेकिन बीजेपी विधायक के निधन के बाद विपक्षी दलों ने आज अपना विरोध प्रदर्शन करने का फैसला टाल दिया है. विधानसभा अध्यक्ष और बीजेपी के बीच चर्चा के बाद यह तय होगा कि सदन की कार्यवाही की जानी है या प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी.
आज सदन की कार्यवाही में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार करीब डेढ़ दर्जन महत्वपूर्ण विधेयकों को सदन के पटल पर रखकर उन्हें प्रास कराए जाने की तैयारी थी, लेकिन अब आगे किस प्रकार से सदन की कार्यवाही होगी. उसको लेकर बैठक के बाद किया जाएगा.उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक जन्मेजय के निधन के बाद आज सदन की कार्यवाही को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि आज तो प्रस्ताव लाकर सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details