उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

16 महीने बाद बिहार में मिली लखनऊ से लापता लड़की, पुलिस ने लगाई थी यह जुगत

पारा थाना क्षेत्र से करीब 16 माह पहले एक लड़की अचानक लापता हो गई थी. परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. इस बाबत पारा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर लड़की को बिहार से बरामद कर लिया है. पूछताछ के बाद लड़की को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

By

Published : Nov 10, 2022, 8:19 AM IST

a
a

लखनऊ : पारा थाना (Para Thana) क्षेत्र से करीब 16 माह पहले एक लड़की अचानक लापता हो गई थी. परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. इस बाबत पारा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर लड़की को बिहार से बरामद कर लिया है. पूछताछ के बाद लड़की को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

पारा पुलिस ने बताया कि गुम हुई लड़की के पिता ने 21 जून 2021 को थाने पर तहरीर दी थी. लड़की के पिता ने बताया था कि उनकी 19 वर्षीय बेटी दिन में 2 से 3 बजे के बीच बिना बताए घर से कहीं चली गई है. लड़की की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. हम लोगों ने उसे बहुत खोजने का प्रयास किया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं लग सका है. तहरीर के बाद गुमशुदगी दर्ज कर लड़की को ढूंढने के प्रयाश किया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. इसके बाद लड़की को बरामद करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. इसी बीच सूचना मिली कि लड़की जनपद गया राज्य बिहार (District Gaya State Bihar) में है. इसके बाद पुलिस टीम भेज कर उसे सकुशल बरामद कर लिया गया.


इंस्पेक्टर पारा दधिबल तिवारी (Inspector Para Dadhibal Tiwari) ने बताया कि करीब 16 माह पहले लखनऊ के पारा की रहने वाली एक लड़की लापता हो गई थी. परिजनों की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर लगातार सर्च अभियान चलाया गया. काफी प्रयास के बाद लापता लड़की को बिहार से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया (handed over to relatives) गया है.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने कहा, उत्तराखंड के विकास के लिए पलायन रोकने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details