उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शादी समारोह में आया बच्चा हुआ लापता, पुलिस ने चंद घंटों में किया बरामद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने कुछ ही घंटे के अंदर एक गुमशुदा बच्चे को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया. इससे परिजनों के चेहरे पर रौनक लौट आई. बता दें कि गुमशुदा बच्चा अपने परिवार के साथ मुरादाबाद से शादी समारोह में शामिल होने लखनऊ आया था.

By

Published : Dec 15, 2020, 1:36 AM IST

गुमशुदा बच्चे को किया बरामद
गुमशुदा बच्चे को किया बरामद

लखनऊ: अभी तक उत्तर प्रदेश पुलिस पर अपहरण और गुमशुदा लोगों की तलाश न करने का आरोप लगता रहा है. हाल ही में हुई कुछ घटनाओं ने पुलिस की छवि पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे. हालांकि लखनऊ के ठाकुरगंज के थाना क्षेत्र की पुलिस ने गुमशुदा बच्चे को कुछ ही घंटे में ढूंढकर परिवार के हवाले कर दिया.

बता दें कि ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बालागंज में मुरादाबाद से शादी में शामिल होने के लिए एक परिवार लखनऊ आया था. परिवार में शामिल 5 वर्षीय बच्चा अमन सोमवार की शाम को अचानक कहीं गुम हो गया, जिसके बाद परिजनों ने बच्चों की तलाश शुरू की. काफी ढूंढने के बाद भी जब बच्चा नहीं मिला तो थाने में गुमशुदगी की सूचना दी गई.

गुमशुदगी की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ने बच्चे की बरामदगी के लिए एक पुलिस टीम गठित की. पुलिस टीम ने मात्र कुछ ही घंटों के भीतर गुम हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर परिवार के सुपुर्द कर दिया. बच्चे को वापस पाकर परिजनों की चेहरे पर खुशी वापस आ गई. इस सराहनीय कार्य के लिए परिजनों ने पुलिस की जमकर प्रशंसा की.

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ने बताया कि मुरादाबाद से शादी समारोह शामिल होने के लिए एक परिवार लखनऊ आया हुआ था. उनका 5 वर्षीय बच्चा अचानक कहीं गुम हो गया, जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चंद घंटे में ही बच्चे को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details