उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदमाशों ने युवक का अपहरण कर बनाया बंधक, एक लाख की मांगी रंगदारी

लखनऊ में अपराधियों ने एक शख्स को कार में बंधक बनाकर पीटा और असलहे के बल पर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी. पॉश इलाके में वारदात को अंजाम देकर वो फरार हो गए.

युवक का अपहरण कर बनाया बंधक

By

Published : Aug 20, 2021, 10:24 PM IST

Updated : Aug 20, 2021, 10:54 PM IST

लखनऊः राजधानी में पुलिस कमिश्नरेट को खुली चुनौती देते हुए बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. इतना ही नहीं बदमाशों ने युवक को बंधक बनाकर उसकी कई घंटे तक पिटाई भी की. बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद पीड़ित युवक ने गोमती नगर थाना पहुंचकर शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस बदमाशों की तलाश करने में जुटी है. जबकि पुलिस के पास बदमाशों की गाड़ी का नंबर और नाम मौजूद है. उसके बाद भी पुलिस बदमाशों को पकड़ने में अब तक कोई सफलता हासिल नहीं कर पाई है.

मिली जानकारी के मुताबिक गोमती नगर के विवेक खंड-2 में मकान नंबर 18/78 नवाब पुरवा में संतोष कुमार यादव अपने परिवार के साथ निवास करते हैं. गुरुवार की शाम को संतोष कुमार यादव अपने मित्र रामनरेश यादव और संतोष कुमार के साथ मिठाई लाल चौराहा एक जरूरी काम से गए हुए थे. इसी दौरान धनंजय सिंह अपने साथी रोहित यादव और देवेंद्र सिंह के साथ पहुंचा हुआ था. पीड़ित का आरोप है धनंजय ने चौराहे पर उसके साथ गाली-गलौज करते हुए उसको जबरन अपनी गाड़ी में बैठा लिया. पीड़ित का आरोप है की गाड़ी (UP32 LJ1717) के अंदर रोहित ने उनके कमर के पास असलहा लगाकर जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद कई घंटे तक वह अपनी गाड़ी में बंधक बनाए रहे. इस दौरान उन लोगों ने उसकी पिटाई भी की. आरोप है कि बंधक बनाने के दौरान उसको काफी देर तक गाड़ी से घुमाते रहे. इसी बीच उन बदमाशों ने देर शाम एक लाख रुपये की रंगदारी मांगने के बाद उसको हुसड़िया चौराहे पर छोड़ दिया. पीड़ित का कहना है बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद उसने थाने पर पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराया है. लेकिन पुलिस अब तक बदमाशों को नहीं पकड़ पाई है.

इसे भी पढ़ें- सरेआम बीच शहर में असलहे के बल पर हुई लाखों की लूट

गोमतीनगर कोतवाल केशव कुमार तिवारी का कहना है मामला संदिग्ध है. विवेक खंड-2 में रहने वाले संतोष कुमार यादव की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज हुआ है. तहरीर के आधार पर धनंजय सिंह, रोहित यादव और देवेंद्र सिंह को नामजद किया गया है. आरोप है इन लोगों ने संतोष का अपहरण किया, पिटाई की, इसके बाद एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी. पीड़ित ने बताया है रंगदारी की रकम न देने पर जान से मारने की धमकी दी है. उन्होंने कहा मुकदमा दर्ज कर लिया है मामले की जांच की जा रही है. जांच के दौरान साक्ष्य सामने आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- दारोगा मर्डर केस: आरोपी विश्वनाथ को पुलिस मुठभेड़ मामले में मिली जमानत, जेल से नहीं मिलेगी छुट्टी

Last Updated : Aug 20, 2021, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details