उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कम्युनिटी किचन का किया निरीक्षण

लखनऊ के तहसील सरोजनी नगर में संचालित कम्युनिटी किचन का मंगलवार को वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने निरीक्षण किया. इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक और राज्य मंत्री स्वाति सिंह भी मौजूद रहीं. इस दौरान वित्त मंत्री कम्युनिटी किचन की साफ-सफाई देखकर खुश दिखे.

By

Published : Apr 21, 2020, 5:14 PM IST

minister suresh khanna
सुरेश खन्ना

लखनऊः वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को सरोजनी नगर तहसील में बने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान कम्युनिटी किचन में सुरक्षा व्यवस्था और साफ-सफाई देखकर मंत्री सुरेश खन्ना काफी खुश दिखे. वहीं सुरेश खन्ना ने मजदूरों और गरीबों में वितरण किए जाने वाले राशन के बारे में भी जानकारी ली.

जिले में चल रहे 15 कम्युनिटी किचन
कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि लखनऊ में 15 कम्युनिटी किचन के जरिए लगभग डेढ़ लाख लोगों को प्रतिदिन भोजन कराया जा रहा है. 15 कम्युनिटी किचन में से 8 नगर निगम द्वारा, दो एलडीए द्वारा और पांच जिलाधिकारी स्तर से चलाए जा रहे हैं. मंत्री ने बताया कि जिस उद्देश्य के साथ कम्युनिटी किचन चालू किया गया था वह उद्देश्य पूरा होता दिखाई दे रहा है.

बता दें कि लखनऊ में जिन मजदूरों और गरीबों का कोई सहारा नहीं है, ऐसे लोगों को प्रतिदिन कम्युनिटी किचन के माध्यम से प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. सरकार के इस कदम से जिले के एक लाख से ज्यादा लोग लाभान्वित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details