उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी बच्चों के सच्चे मित्र और उनके मार्गदर्शक भी हैं: गुलाब देवी

यूपी की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने लखनऊ स्थित मोंटफोर्ट इंटर कॉलेज और इंदिरा नगर स्थित रानी लक्ष्मीबाई पब्लिक स्कूल पहुंचीं. यहां उन्होंने बच्चों के साथ प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण देखा.

By

Published : Jan 20, 2020, 1:59 PM IST

etv bharat
बच्चों के साथ प्रधानमंत्री का कार्यक्रम देखीं राज्यमंत्री गुलाब देवी.

लखनऊः प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का हिस्सा प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी भी बनीं. बच्चों के साथ कार्यक्रम का प्रसारण देखने के बाद उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों के सच्चे मित्र हैं. उनके मार्गदर्शक भी हैं. उन्हें इस भूमिका में देखकर सभी को अच्छा लग रहा है.

बच्चों के साथ प्रधानमंत्री का कार्यक्रम देखीं राज्यमंत्री गुलाब देवी.

माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह के साथ सोमवार को महानगर स्थित मोंटफोर्ट इंटर कॉलेज और इंदिरा नगर स्थित रानी लक्ष्मीबाई पब्लिक स्कूल पहुंचीं. उन्होंने बच्चों के साथ न केवल प्रधानमंत्री की परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का प्ररसारण देखा, बल्कि कार्यक्रम के बाद बच्चों से बातचीत कर उनके अनुभव भी जाने. ईटीवी भारत के साथ बातचीत में माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से बच्चों को समझाया कि जीवन में परीक्षा हर क्षण, हर पल होती है, हरेक को परीक्षा देनी है, लेकिन परीक्षा को लेकर तनाव नहीं रखना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-CAA और NRC के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन

परीक्षा में सफलता मिलना जीवन में सफलता का प्रतीक नहीं है. परीक्षा में मिलने वाली असफलता के पीछे ही सफलता का मंत्र छुपा हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बच्चों के एक सच्चे मित्र की भूमिका में देखना अच्छा लगता है. देश के बच्चे भाग्यशाली हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर एक शक्तिशाली और सच्चा मित्र मिला है. उन्हें इस भूमिका में देखना सभी को अच्छा लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details