उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: वक्फ़ ऑडिट फाइल चोरी, मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा नहीं बख्शे जाएंगे अपराधी

By

Published : Mar 12, 2020, 11:38 PM IST

सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड की विशेष ऑडिट सम्बन्धी फाइल चोरी होने पर यूपी के मंत्री मोहसिन रज़ा ने अपना बयान जारी किया है. बयान में उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

mohsin raza
mohsin raza statment on waqf audit file theft

लखनऊ:बापू भवन से सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड की विशेष ऑडिट सम्बन्धी फाइल चोरी होने के मामले पर यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रज़ा ने लिखित बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

जानकारी देते डीसीपी मध्य.

मोहसिन रज़ा ने बयान जारी करते हुए कहा कि सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड की विशेष ऑडिट वर्ष 2012 से वर्ष 2017 तक के समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा गठित दोनों बोर्ड के पांच वर्षों के कार्यकाल में हुई वित्तीय अनियमितता की विशेष ऑडिट कराये जाने के सम्बंध में था.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी द्वारा गठित दोनों वक्फ बोर्ड के लोगों की सांठ-गांठ से वक्फ अनुभाग से विशेष ऑडिट की पत्रावली गायब कराई गई है. सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड में लगभग 1 लाख 30 हजार लक्फ हैं. जिसमे पूरे प्रदेश में भारी भ्रष्टाचार बोर्ड के लोगों द्वारा कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से किया गया है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: बापू भवन से शिया-सुन्नी वक्फ बोर्ड के ऑडिट की फाइल चोरी

जिससे मुस्लिम समुदाय पिछले 15 वर्षों से त्रस्त है और लाखों करोड़ों के वक्फ घोटाले से त्रस्त मुस्लिम समुदाय की मांग पर उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दोनो बोर्डों की CBI से जांच की संस्तुति भी की गई है. अब इस हालात में फाइल के गायब होने से यह साफ हो जाता है कि भारी मात्रा में हुये भ्रष्टाचार के आरोप सत्य हैं. जिस कारणवश जांच से बचने के लिए कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों ने ऑडिट की पत्रावली को गायब कर दिया है.

इस सम्बंध में FIR दर्ज के निर्देश दिए थे. जिसपर हज़रतगंज थाने में शिकायत दर्ज है. जनता को आश्वस्त करना चाहूंगा कि फाइल चोरी होने के सम्बंध में जो भी अधिकारी और कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सस्पेंशन की जरूरत पड़ी को सस्पेंशन करेंगे अगर आवश्यकता टर्मिनेट करने की पड़ेगी तो वो भी कर के जेल भेजेगें.

वहीं इस मामले में डीसीपी मध्य दिनेश सिंह का कहना है कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का अभियोग पंजीकृत कर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details