उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्रजेश पाठक ने साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने 364.81 लाख रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया. इस मौके पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार मलिन बस्तियों के विकास के लिए लगातार प्रयासरत है.

By

Published : Jan 8, 2021, 8:18 PM IST

क़ानून मंत्री ब्रजेश पाठक
क़ानून मंत्री ब्रजेश पाठक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के मंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ मध्य विधान सभा क्षेत्र के मलिन बस्तियों के विकास के लिए विकास कार्यों का शिलान्यास किया. जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की तरफ से 08 परियोजनाओं के लिए 364.81 लाख रुपये की लागत से निर्माण कार्य कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

शिलान्यास करते ब्रजेश पाठक


मलिन बस्तियों का कराया जाएगा विकास

मंत्री ब्रजेश पाठक ने शिलान्यास के अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दृढ़ संकल्प है कि मलिन बस्तियों को चिन्हित कर उनका सर्वांगीण विकास किया जाए. मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन के अनुसार इन बस्तियों को चिन्हित कर उनमें विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नाली, सड़क, सीवर लाइन, पीसीसी रोड पर विशेष ध्यान दे रही है. उन्होंने अघिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन बस्तियों में जल भराव की समस्या न होने पाए और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि आम जनमानस को साफ-सुथरा वातावरण मिल सके.

इन वार्ड के विकास कार्यों का हुआ शिलान्यास

ब्रजेश पाठक ने रफी अहमद किदवई वार्ड में नाली एवं इन्टरलॉकिंग, विक्रमादित्य वार्ड, ऐशबाग, यहियागंज एवं मौलवी गंज वार्ड में सड़कों एवं नालियों का निर्माण तथा गोला गंज वार्ड में विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इसके साथ ही यहियागंज वार्ड में पी.सी.सी. रोड सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मलिन बस्तियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है. इस अवसर पर डुूडा के वरिष्ठ अधिकारी, कार्यकारणी के उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, उपनेता नगर निगम पार्षद रामकृष्ण यादव, पार्षद मुकेश सिंह मोन्टी, पार्षद राजेश मालवीय सहित बड़ी संख्या में प्रमुख व्यक्ति उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details