उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वायरल ऑडियो के मामले में मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने स्वाति सिंह को दी नसीहत

राजधानी लखनऊ में विश्व शौचायल दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मंत्री स्वाति सिंह के ऑडियो वायरल मामले पर बोलते हुए नाराजगी जताई.

By

Published : Nov 19, 2019, 6:55 PM IST

ईटीवी भारत से बातचीत करते भूपेंद्र सिंह चौधरी.

लखनऊ:आज विश्व शौचालय दिवस है, जिसके उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह राजधानी लखनऊ के लालपुर गांव पहुंचे. यहां उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए स्वाति सिंह के वायरल ऑडियो पर अपनी नाराजगी जताई और कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि को इस तरह से व्यवहार नहीं करना चाहिए.

भूपेंद्र सिंह चौधरी से बातचीत करते संवाददाता.

हाल ही में वायरल हुआ था ऑडियो
हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाति सिंह और लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह का कथित ऑडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद राजनीतिक और प्रशासनिक जगत में हलचल मच गई और शासन-प्रशासन दोनों हरकत में आए. एक तरफ जहां प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने स्वाति सिंह को तलब किया. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ एसएसपी से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी.

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जताई नाराजगी
मंगलवार को कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश सरकार के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने स्वाति सिंह द्वारा एक पुलिस अधिकारी को धमकाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जनता ने भाजपा को विधानसभा और लोकसभा में प्रचंड बहुमत दिया है. किसी भी जनप्रतिनिधि को इस तरह का व्यवहार नहीं रखना चाहिए.

2018 में ही प्रदेश ओडीएफ
वहीं विश्व शौचालय दिवस पर बात करते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत का एक सपना देखा गया है, जिसके तहत गांव-गांव और घर-घर शौचालय बनवाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश समेत देशभर में 2 अक्टूबर 2019 को ओडीएफ होने की बात कही, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2018 में ही प्रदेश को ओडीएफ कर दिया.

ये भी पढ़ें-यूपी कैबिनेट बैठक में 10 प्रस्तावों को मिली मंजूरी, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे में अनियमितता की होगी CBI जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details