उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने 'स्कूटर इंडिया' का किया निरीक्षण

राजधानी लखनऊ में रविवार को केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अर्जुन राम मेघवाल स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कंपनी की सभी इकाइयों का बारीकी से निरीक्षण किया.

By

Published : Sep 29, 2019, 10:17 PM IST

स्कूटर इंडिया पहुंचे मंत्री अर्जुन राम मेघवाल.

लखनऊ: केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अर्जुन राम मेघवाल रविवार को स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड कंपनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कंपनी की सभी इकाइयों का बारीकी से निरीक्षण किया और वहां मौजूद कर्मचारियों से बात की. इसके अलावा कंपनी द्वारा बनाए किए जा रहे सभी वाहनों के बारे में जानकारी ली.

स्कूटर इंडिया पहुंचे मंत्री अर्जुन राम मेघवाल.

कंपनी को इंसेंटिव मिलने की संभावना
सरकार की स्कीम फेम सेकंड में इलेक्ट्रिकल विकल का ज्यादा से ज्यादा उपयोग को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखा गया है. इस स्कीम के तहत स्कूटर इंडिया कंपनी को काफी इंसेंटिव मिल सकता है. स्कूटर इंडिया कंपनी में इलेक्ट्रिकल वाहन बनाने की बड़ी क्षमता है, क्योंकि इससे पूर्व में भी यह कंपनी इलेक्ट्रिकल वाहनों को बना चुकी है. आने वाले समय में इलेक्ट्रिकल वाहनों की डिमांड बढ़ेगी. इससे पर्यावरण सुरक्षित करने में सपोर्ट मिलता है. इस कंपनी में इलेक्ट्रिकल वाहन बनाने के काफी अनुभवी मैकेनिक हैं, जो इलेक्ट्रिकल वाहन बनाने में तेजी से काम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Navratri 2019: प्रथम दिन देवी मां शैलपुत्री का करें दर्शन-पूजन


आने वाले समय में स्कूटर इंडिया कंपनी इलेक्ट्रिकल वाहन निर्माण की सबसे बड़ी इकाई साबित होगी. सरकार की योजना फेम सेकंड के तहत इस कंपनी को इलेक्ट्रिकल वाहन निर्माण के लिए काफी इंसेंटिव मिलने की संभावना है.
-अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details