उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 22, 2021, 5:36 PM IST

ETV Bharat / state

टूटी सड़कें बनी राजधानी वासियों की परेशानी का सबब, जानें लखनऊ के इस इलाके का हाल..

राजधानी लखनऊ के मड़ियांव स्थित मिल्लत नगर की मुख्य सड़क करीब दो किलोमीटर तक बुरी तरह क्षतिग्रस्त है. स्थानीय लोगों की कई बार शिकायतों के बावजूद सड़कों की न तो मरम्मत हो रही है और न ही नई सड़क का निर्माण.

लखनऊ की टूटी सड़कें
लखनऊ की टूटी सड़कें

लखनऊ: राजधानी के मड़ियांव स्थित मिल्लत नगर की सड़कों के हाल बदहाल हैं. यहां की मुख्य सड़क करीब दो किलोमीटर तक टूटी है, और जगह-जगह गड्ढे हैं. इसके चलते आए दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही हैं. लंबे समय से टूटी सड़कों को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. उनकी कई बार शिकायतों के बावजूद सड़कों की मरम्मत नहीं हो रही है. वहीं स्थानीय निवासियों का यह भी कहना है कि सड़क के निर्माण को लेकर लापरवाही बरती गई है, जिससे निर्माण के कुछ दिन बाद ही सड़क टूट गई थी.

गौरतलब है कि इस सड़क का निर्माण बीते वर्ष 2020 के अगस्त माह में करीब 60 लाख रुपये की लागत से निर्माण कराया गया था. निर्माण कार्य में लापरवाही के चलते सड़क 1 साल के भीतर ही जगह-जगह टूटकर गड्ढों में तब्दील हो गई. इसके चलते सड़क से निकलने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ मड़ियांव में साल 2021 के सितंबर माह में छोटी-बड़ी कुल 52 सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए बजट प्रस्तावित किया गया. इसे लेकर मौजूदा स्थानीय विधायक डॉ. नीरज बोरा ने लोगों की राहत के लिए शिलान्यास भी किया था. लेकिन इसके बावजूद सड़क की मरम्मत अभी तक नहीं हो सकी है.

लखनऊ की टूटी सड़कें


स्थानीय लोगों ने सड़कों की बदहाली के बारे में दी जानकारी-

लखनऊ की टूटी सड़कें
स्थानीय निवासी रामबरन, अभिषेक प्रकाश, लल्लन व अशफाक सहित तमाम लोगों का कहना है कि इस सड़क के निर्माण को लेकर लापरवाही बरती गई है. जिसकी वजह से सड़क जगह-जगह से टूटने के साथ धंस गई है. छोटे-छोटे बच्चे इन रास्तों से निकलने में चोटिल हो जाते हैं. साथ ही बरसात के मौसम में सड़कों पर पानी जमा हो जाता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस रास्ते में हर हफ्ते एक-दो दुर्घटनाएं होती रहती हैं. उन्होंने कहा कि शिकायत के बावजूद न तो नगर निगम की तरफ से कोई कार्रवाई हो रही है और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे हैं.
लखनऊ की टूटी सड़कें

यह भी पढ़ें- लखनऊ में किसान महापंचायत: राकेश टिकैत ने कहा- झूठे हैं सरकार के सुधार के दावे

मामले में स्थानीय विधायक डॉ. नीरज बोरा ने बताया कि सड़कों के निर्माण को लेकर नया बजट प्रस्तावित कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इस कार्य को तेजी से किया जाएगा. टूटी हुई सड़क को संज्ञान में लेते हुए इस सड़क की मरम्मत कराने का काम भी किया जाएगा. जल्द ही लोगों की परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.
लखनऊ की टूटी सड़कें
लखनऊ की टूटी सड़कें

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details