उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 8, 2021, 3:58 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीराम चंद्र शर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट: माइक्रोलिट जिमखाना की 5 विकेट से जीत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेले जा रहे चौथे श्रीराम चंद्र शर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट में माइक्रोलिट जिमखाना ने आरकेबी क्लब को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में राहुल यादव ने शानदार गेंदबाजी की, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

Bowler Rahul Yadav
गेंदबाज राहुल यादव.

लखनऊ:राजधानी में खेले जा रहे चौथे श्रीराम चंद्र शर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट में माइक्रोलिट जिमखाना ने आरकेबी क्लब को 5 विकेट से मात देकर पूरे अंक जुटाए. टीम की जीत में मैन ऑफ द मैच राहुल यादव की अगुवाई में गेंदबाजों ने धारदार प्रदर्शन किया.

आरबीटी स्टेडियम पर हुए कम स्कोर के इस मैच में आरकेबी क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम 29.5 ओवर में 76 रन पर ऑल आउट हो गई. टीम के शीर्ष पांच बल्लेबाज कुल 37 रन ही बना सके. टीम से सलामी बल्लेबाज सुमित रावत (11) के बाद आशुतोष सिंह (14 रन, 23 गेंद, 2 चौके) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके.

राहुल यादव ने की घातक गेंदबाजी
माइक्रोलिट जिमखाना क्लब से गेंदबाजी करते हुए राहुल यादव ने 7 ओवर में 4 मेडन के साथ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मो. हामिद ने 7 ओवर में 2 मेडन के साथ 14 रन और योगेंद्र यादव ने 1.5 ओवर में 3 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. आशीष वर्मा व योगेंद्र यादव को एक-एक विकेट मिले.

माइक्रोलिट जिमखाना ने 16.2 ओवर में जीता मैच
जवाब में माइक्रोलिट जिमखाना की टीम ने 16.2 ओवर में पांच विकेट पर 77 रन बनाते हुए जीत दर्ज की. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शीर्ष तीन बल्लेबाज मो. हामिद (4), सौरभ कुमार (6) और विशाल सिंह (01) 20 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. अंकुर श्रीवास्तव ने 40 गेंदों पर 3 चौके व एक छक्के से नाबाद 25 रन की पारी खेली.

इसे भी पढ़ें:-सूर्य प्रताप की धारदार गेंदबाजी से शाकुंभरी क्लब सेमीफाइनल में

इसके बाद आफताब आलम ने 17 गेंदों पर 2 चौके व एक छक्के से 14 और कपिल गुप्ता ने 22 गेंदों पर 1 चौके से नाबाद 13 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई. आरकेबी क्लब से आकिब खान ने 2 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए. मो. साहिबे आलम, आशुतोष सिंह व आर्यन गुप्ता ने एक-एक विकेट चटकाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details