उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' अभियान चलाएंगे व्यापारी

By

Published : Apr 13, 2021, 3:41 AM IST

लखनऊ में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वाधान में सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान व्यापारियों ने मास्क न लगाने वाले खरीददारों को समान न देने का आवाहन किया है.

मास्क नहीं तो सामान नहीं
मास्क नहीं तो सामान नहीं

लखनऊ: कोरोना महामारी के भयावह रूप को देखते हुए व्यापारियों ने मास्क न लगाने वाले खरीददारों को समान न देने का आवाहन किया है. व्यापारी और खरीददार की सुरक्षा को देखते हुए अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश के सभी जनपदों में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करेगा.


अध्यक्ष ने व्यापारी समाज से की अपील

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वाधान में सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में संगठन के तमाम पदाधिकारी और कई व्यापारी मौजूद रहे. राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने व्यापारी समाज से अपनी सुरक्षा स्वयं करने का आवाहन किया है. व्यापारियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ समेत तमाम जनपदों में कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है. उन्होंने बताया कि राजधानी लखनऊ में ही 75 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज व्यापारी वर्ग के हैं, जिनमें से कई व्यापारियों की मौतें भी हो चुकी हैं. अपील करते हुए उन्होंने व्यापारियों से कहा कि उन्हें अब सावधानी बरतने की जरूरत है.

व्यापार मंडल ने बाजारों में किया दुकानदारों को जागरूक

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तमाम पदाधिकारी आज टोलियां बनाकर बाजारों में दुकानदारों और व्यापारियों को जागरुक कर रहे थे. उन्हें अभियान के बारे में बताते हुए कहा गया कि यदि कोई भी खरीदार बिना मास्क पहने उनकी दुकान पर सामान लेने आता है तो उसको सामान ना दिया जाए. ऐसा करने से ही संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है. लखनऊ के कार्यवाहक अध्यक्ष जावेद ने बताया कि इस दौरान व्यापार मंडल की कई टोलियां बनाई गई. शहर की अलग-अलग बाजारों में व्यापारियों को जागरूक किया गया. इस अवसर पर व्यापार मंडल के सुरेश छबलानी व कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details