उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जानकीपुरम में व्यापारी का हुआ अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ के जानकीपुरम में एक व्यापारी के अपहरण से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट थी कि व्यापारी अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटकर वापस आ गया. उसने पुलिस को आप बीती बताई और तहरीर दर्ज कराई.

By

Published : Mar 28, 2021, 4:31 AM IST

जानकीपुरम में व्यापारी का अपहरण.
जानकीपुरम में व्यापारी का अपहरण.

लखनऊ: राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित नहरिया रोड के मौर्या भट्टा के पास एक व्यापारी को दो कार सवार ने असलहे के दम पर दुकान से अपहरण कर लिया. बदमाशों के जाते ही दुकान के नौकरों ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर अपहरण की सूचना दी. व्यापारी के अपहरण की सूचना पाते ही आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई. बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद व्यापारी पुलिस के पास पहुंचकर पूरी आप बीती बताई. पुलिस पीड़ित की तहरीर के आधार पर आगे के मामले की जांच-पड़ताल करने में जुटी गई.

जानकारी देते एसीपी.

जानकीपुरम के नहर रोड का रहने वाला विजय गुप्ता जो बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान चलाता है. उसने बताया कि मनोज के 6 से ज्यादा साथी दो कार से व्यापारी की दुकान पहुंचे थे. जहां पर विजय को गालियां देते हुए असलहे के दम पर अपहरण कर लिया. दुकान पर मौजूद काम कर रहे कर्मचारियों को मारते-पीटते हुए व्यापारी को अपने ठिकाने पर ले गए. 12 लाख रुपये देने की बात कहकर व्यापारी को छोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें-बृजमोहन हत्याकांड: नौकर के करीबियों ने ही लूट के लिए किया था कत्ल

पीड़ित ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद पुलिस से पूरी आप बीती बताई है. पीड़ित विजय गुप्ता पुत्र स्व. चंद्रभान जानकीपुरम के नहरिया मोड़ के पास निवास रहता है. पीड़ित की दुकान पर काम करने वाले अफजल ने बताया सुबह 2 कार से 6-7 लोग आए और एकाएक विजय की पिटाई करते हुए उनकी कनपटी पर असलहा लगाकर गाड़ी में जबरन बैठा लिया था. इसके बाद ही उसके द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई है.

अलीगंज एसीपी अखिलेश सिंह का कहना है पीड़ित विजय गुप्ता और आरोपी मनोज सिंह दोनों पक्षों को थाने पर लाया गया है. दोनों पक्षों के बीच 10 लाख रुपये को लेकर विवाद सामने आया है. पीड़ित विजय की शिकायती पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. उन्होंने कहा है आरोपी मनोज सिंह द्वारा भी शिकायती पत्र देने की बात कही है. मामले की जांच करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details