उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधान परिषद सभापति का चुनाव कराये जाने की मांग, राजभवन में SP MLC ने दिया ज्ञापन

यूपी विधान परिषद के सभापति पद का कार्यकाल आज रात से खत्म हो रहा है. ऐसी स्थिति में सभापति पद का चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन देने राजभवन पहुंचा.

By

Published : Jan 30, 2021, 5:29 PM IST

विधान परिषद सभापति का चुनाव कराये जाने की मांग, राजभवन में SP MLC ने दिया ज्ञापन
विधान परिषद सभापति का चुनाव कराये जाने की मांग, राजभवन में SP MLC ने दिया ज्ञापन

लखनऊः विधान परिषद सभापति का चुनाव कराये जाने को लेकर आज एसपी एमएलसी का प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन देने राजभवन पहुंचा. लेकिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के राजभवन में मौजूद न होने की वजह से उनके प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन राजभवन अधिकारियों को दे दिया.

सभापति पद का चुनाव कराये जाने की मांग

समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों ने मांग की है सभापति का कार्यकाल पूरा हो रहा है, ऐसी स्थिति में संविधान में निर्धारित व्यवस्था के तहत चुनाव कराया जाये. अगर तत्कालिक रूप से चुनाव नहीं कराया जा रहा है, तो राज्यपाल की ओर से किसी शख्स को कार्यवाहक सभापति के रूप में नियुक्त किया जाये.

BJP पर लोकतंत्र की हत्या करने का लगाया आरोप

एसपी के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. ऐसी स्थिति में ये खबर सामने आ रही है कि बीजेपी सभापति के समाप्त हो रहे कार्यकाल के बाद प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करने की कोशिश कर रही है. जो किसी भी स्थिति में लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. एसपी के एमएलसी अरविंद यादव ने कहा कि हमने एक ज्ञापन राजभवन में दिया है. हमारी मांग है कि सभापति पद का चुनाव कराया जाये, या फिर दूसरे विकल्प के रूप में राज्यपाल की ओर से किसी को कार्यवाहक सभापति नियुक्त किया जाये.

उल्लेखनीय है कि विधान परिषद के सभापति रमेश यादव का आज कार्यकाल खत्म हो रहा है. ऐसी स्थिति में सभापति पद का चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर एसपी के सदस्यों ने राजभवन में ज्ञापन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details