उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

लखनऊ में जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई. यह बैठक प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जनपद में प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारी के संबंध में की गई.

By

Published : Mar 18, 2021, 2:19 PM IST

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक
कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

लखनऊ: राजधानी में जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई. यह बैठक प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जनपद में प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारी के संबंध में की गई. इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि 19 मार्च को प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा.

पुस्तक का किया जाएगा विमोचन

प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने के अवसर पर तैयार की गई. जनपद स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा. साथ ही लाभार्थी परियोजनाओं के कुछ लाभार्थियों को योजनाओं, वृद्धा पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, ऋण टूलकिट योजना आदि में धनराशि अथवा प्रमाण पत्र जैसे गोल्डन कार्ड व दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल उपकरण आदि का वितरण किया जाएगा.


कार्यक्रमों का होगा आयोजन

जिला अधिकारी ने बताया कि 20 मार्च को विधानसभा क्षेत्र में कराए गए प्रस्तावित कार्यों का शिलान्यास, लोकार्पण विधायक (विधान सभा व विधान परिषद), सांसद (लोकसभा या राज्यसभा) प्रदेश सरकार के विभिन्न बोर्डों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष द्वारा जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 23 मार्च को मिशन रोजगार के कार्यक्रमों व 24 मार्च को मिशन श्रमिक कल्याण के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details