उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश में आज बंद रहेगा मांस का कारोबार, जानिए क्यों

उत्तर प्रदेश में टी एल वासवानी के जन्मदिन पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में पूरा मांस उद्योग बंद (meat trade closed today) रहेगा. सभी स्लाटर हाउस और फुटकर मीट की दुकानें बंद रहेंगी. इसको लेकर प्रमुख सचिव नगर विकास की ओर से इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया गया है.

By

Published : Nov 25, 2022, 9:04 AM IST

Updated : Nov 25, 2022, 10:34 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :उत्तर प्रदेश में टी एल वासवानी के जन्मदिन पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में पूरा मांस उद्योग बंद (meat trade closed today) रहेगा. सभी स्लाटर हाउस और फुटकर मीट की दुकानें बंद रहेंगी. इसको लेकर प्रमुख सचिव नगर विकास की ओर से इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया गया है.

प्रदेश के महापुरूषों एवं अहिंसा के सिद्धांत (Doctrine of Non-Violence) का प्रतिपादन करने वाले विभिन्न युग पुरूषों के जन्म दिवसों एवं कुछ प्रमुख धार्मिक पर्वो को 'अभय' अथवा 'अहिंसा' दिवस के रूप में मनाये जाने के उद्देश्य से महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, साधु टीएल वासवानी एवं शिवरात्रि के महापर्व पर प्रदेश की समस्त स्थानीय निकायों में स्थित पशुवधशालाओं एवं गोश्त की दुकानों को बन्द रखे जाने के निर्देश समय-समय पर निर्गत किए गए हैं.

जारी आदेश

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया है. उनके शासनादेश में कहा गया है कि 25 नवम्बर को मांस रहित दिवस घोषित करते हुये प्रदेश की समस्त नगर स्थानीय निकायों में स्थित पशुवधशालाओं एवं गोश्त की दुकानों को बन्द रखे जाने का निर्णय लिया गया है. मगर मजे की बात यह है कि इस आदेश में रेस्टोरेंट और होटलों में मांस बिक्री का कोई उल्लेख नहीं किया गया है. इससे पूरे दिन असमंजस की स्थिति बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें : आज लागू हो सकती है आगरा, प्रयागराज व गाजियाबाद में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली

Last Updated : Nov 25, 2022, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details