उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में महापौर ने कम्युनिटी किचन का किया उद्धाटन

By

Published : May 25, 2021, 8:23 AM IST

कोविड19 को लेकर प्रदेश में चल रहे लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में लोगों के रोजगार बंद हो गए हैं. राजधानी लखनऊ में इन बेरोजगारों को भूखे पेट न सोना पड़े, इसको ध्यान में रखते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा कम्युनिटी किचन का शुभारंभ किया गया.

कम्युनिटी किचन का उद्धाटन
कम्युनिटी किचन का उद्धाटन

लखनऊ:राजधानी में सोमवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने लॉकडाउन में गरीबों और जरूरतमंदों के लिए 'कोई भूखा न सोए' नाम से कम्युनिटी किचन का शुभारंभ किया. इसकी शुरूआत नगर निगम जोन-5 के गितापल्ली सामुदायिक केंद्र से किया गया. उद्धाटन के दौरान महापौर में बताया कि निगम के सभी 8 जोनों में गरीबों और जरूरतमंदों के लिए कम्युनिटी किचन प्रारम्भ किये गए हैं. यहां से लखनऊ के बस अड्डो, रेलवे स्टेशन, दिहाड़ी मजदूर, पल्लेदार, रिक्शा चालक, झुग्गी/झोपड़ियों और सेवा बस्तियों सहित लखनऊ के जरूरतमंद गरीबों को भोजन पैकेट वितरित किये जायेंगे.

जरूरतमंद को दी राशन सामग्री.

अधिकारियों को दिए निर्देश

महापौर ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निगम यह सुनिश्चित करेगा कि लखनऊ में कोई भी जरूरतमंद भूखा न सोए. यदि किसी व्यक्ति को भोजन की आवश्यकता है, तो अपने जोन की कम्युनिटी किचन में जाकर भोजन प्राप्त कर सकता है.


महापौर ने किया राशन कोटे की दुकान का निरीक्षण

इसके साथ ही महापौर संयुक्ता भाटिया ने राजधानी में राशन वितरण की जमीनी हकीकत परखने के लिए चौक वार्ड में कोटेदार शैलेन्द्र खन्ना की राशन की दुकान का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने लाभार्थियों से वार्ता कर राशन का वितरण, गेहूं-चावल की गुणवत्ता पर कोटेदार से सवाल जबाब किये. इस दौरान महापौर संग कोविड निगरानी कमेटी के सदस्य भी उपस्थित रहे. इस दौरान महापौर ने चौक काली जी बाजार नगर निगम कोविड निगरानी समिति के साथ जरूरमंदों को दवाई, राशन, सैनिटाइजेशन मशीन आदि का वितरण किया.

महापौर ने दिया ऑक्सीजन सिलेंडर.

इसे भी पढ़ें-झोपड़ी में लगी आग, 11 पशुओं की मौत, किसान झुलसा

सहयोग करने का दिया आश्वासन

महापौर ने नामित पार्षद अन्नू मिश्रा के संयोजन से जरूरतमंदों को दवाई एवं 80 किट राशन वितरण किया. सामाजिक संस्थाओं को सैनिटाइजर मशीन दी और चौक बाजार काली जी में ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा कर रहे सिविल डिफेंस के सुनील शुक्ला और पुनीत अग्रवाल को सहयोग करने का आश्वासन भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details