उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव कांड : सीएम योगी ने कहा, फास्ट ट्रैक कोर्ट से दोषियों को दिलाएंगे कड़ी सजा

By

Published : Dec 7, 2019, 10:51 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव की पीड़िता की मौत पर अत्यंत दुख जताया. उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट से दोषियों को कड़ी सजा दिलाएंगे. इस मामले में बसपा सुप्रिमो मायावती ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए केंद्र सरकार से कठोर कानून बनाकर ऐसे दोषियों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की.

etv bharat
उन्नाव पीड़िता की मौत पर सीएम ने जताया शोक.

लखनऊ: उन्नाव मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उन्नाव की पीड़िता की मौत अत्यंत दुखद है. यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बालिका के परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त की. वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए केंद्र सरकार से कठोर कानून बनाकर ऐसे दोषियों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की.


उन्नाव पीड़िता के आरोपी गिरफ्तार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर कड़ी सजा दिलाएंगे. ज्ञात हो कि उन्नाव कांड की पीड़िता को पहले इलाज के लिए लखनऊ लाया गया. स्थिति में सुधार नहीं होने की वजह से यहां के डॉक्टरों ने दिल्ली के लिए रेफर कर दिया, जहां उसकी बीती रात मौत हो गई.

मायावती ने जताया दुख
दूसरी तरफ बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट करके कहा है कि जिस उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई, उसकी बीती रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अधिक कष्टदायक है. इस दुख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है. यूपी सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे. यही इंसाफ का तकाजा और जनता की मांग है.

उन्नाव पीड़िता की मौत पर मायावती ने किया ट्वीट.

इसे भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद आक्रोशित लोगों की एक ही मांग, 'दरिंदों को फांसी'

साथ ही इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को यूपी सहित पूरे देश भर में रोकने के लिए राज्य सरकारों को चाहिए कि वह लोगों में कानून का खौफ पैदा करें. केंद्र भी ऐसी घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून जरूर बनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details