उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारत बंद के समर्थन में बसपा से जुड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे बंद

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद के समर्थन में बसपा से जुड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आह्वान किया है. उन्होंने किसानों द्वारा किए जा रहे भारत बंद का समर्थन किया है.

By

Published : Dec 8, 2020, 9:57 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 2:58 PM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती

लखनऊ:किसान संगठनों द्वारा किए गए भारत बंद का बसपा सुप्रीमो मायावती ने समर्थन किया है. इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी नेताओं पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है. बसपा से जुड़े समर्थकों के व्यापारिक संस्थानों को बंद रखने की बात कही गई है.

भारत बंद का समर्थन.
आज भारत बंद को पूरे उत्तर प्रदेश में सफल करने के उद्देश्य से मायावती ने पार्टी नेताओं और पार्टी संगठन की अलग-अलग इकाइयों को संदेश भेजें हैं, जिसमें कहा गया है कि किसानों के समर्थन में हम हर स्तर पर भारत बंद का हम समर्थन करते हैं. इसीलिए बसपा सुप्रीमो मायावती की अपील है कि हम सभी लोग अपने अपने व्यापारिक संस्थान बंद रखकर भारत बंद को उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से सफल बनाने का काम करेंगे.

कार्यकर्ताओं के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे


बहुजन समाज पार्टी के यूपी इकाई के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने ईटीवी भारत संवाददाता से फोन पर कहा कि हम अपनी सुप्रीमो के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करने वाले सिपाही हैं. हम उनका जो आदेश है उसे मानेंगे और हमसे जुड़े जितने व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के उन्हें आज बंद रखकर भारत बंद का समर्थन किया गया.

यूपी में भारत बंद को करेंगे सफल


बसपा प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने कहा कि केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसान संगठनों के भारत बंद का बहुजन समाज पार्टी हर स्तर पर समर्थन करती है. मायावती ने स्वयं भारत बंद और किसान आंदोलन को समर्थन दिया है. इसके साथ ही हम लोग भी अपनी नेता के निर्देशों के अनुसार बसपा से जुड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का काम किया. उत्तर प्रदेश में हम आज के दिन भारत बंद को सफल बनाने के लिए हर स्तर पर काम करेंगे.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पहले ही किया है भारत बंद का समर्थन


उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों का देश भर के किसान विरोध कर रहे हैं. पिछले 12 दिन से अधिक समय से पंजाब हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों के किसान दिल्ली में आंदोलनरत हैं. केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को वापस न लिए जाने के विरोध में आज किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है, जिसका बसपा सुप्रीमो मायावती ने समर्थन किया है. उन्होंने 1 दिन पहले ट्वीट कर केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील भी की थी. मंगलवार को भारत बंद से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं से भारत बंद को सफल बनाने के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील भी की है.

Last Updated : Dec 8, 2020, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details