उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विपक्ष ने केंद्र को दिया कश्मीर पर राजनीति करने का मौका: मायावती

कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के कश्मीर जाने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि विपक्ष के नेताओं ने केंद्र सरकार और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को कश्मीर पर राजनीति करने का मौका दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य होने में अभी समय लगेगा.

By

Published : Aug 26, 2019, 9:42 AM IST

मायावती

लखनऊ:बसपा सुप्रीमो मायावती ने कश्मीर जाने वाली कांग्रेस और अन्य पार्टियों को नसीहत देते हुए एक बार फिर अनुच्छेद 370 के हटाए जाने का समर्थन किया है. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले को लेकर उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भी इसी के पक्षधर थे. उनका कहना है कि कश्मीर में हालात सामान्य होने में कुछ समय तो लगेगा ही, अभी इंतजार किया जाना बेहतर होगा.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'जैसा कि विदित है कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता व अखण्डता के पक्षधर रहे हैं, इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से अनुच्छेद 370 का प्रावधान करने के कतई भी पक्ष में नहीं थे. इसी खास वजह से बीएसपी ने संसद में इस अनुच्छेद को हटाये जाने का समर्थन किया'. ट्वीट में आगे उन्होंने कहा कि 'देश में संविधान लागू होने के लगभग 69 वर्षों के उपरान्त इस अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद अब वहां पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य ही लगेगा. इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको माननीय कोर्ट ने भी माना है'.

मायावती ने कश्मीर जाने वाली पार्टियों को नसीहत देते हुए कहा कि 'अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केन्द्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका यह कदम नहीं है? वहां पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा विचार कर लिया जाता, तो यह उचित होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details