उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CAA का समर्थन करना पड़ा भारी, मायावती ने MP के MLA को दिखाया बाहर का रास्ता

By

Published : Dec 29, 2019, 12:08 PM IST

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने पर मध्यप्रदेश के पथरिया से बसपा विधायक रमाबाई परिहार को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

etv bharat
मायावती ने किया ट्वीट

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने पर मध्यप्रदेश के पथरिया से बसपा विधायक रमाबाई परिहार को पार्टी से निलंबित कर दिया है. उन्हें पार्टी के कार्यक्रमों पर आने पर भी रोक लगा दी गई है. बसपा सुप्रीमो द्वारा किए गए ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई है.

मायावती ने ट्वीट में लिखा गया है कि बसपा कि BSP अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के MP/MLA आदि के विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है. इसी क्रम में मध्यप्रदेश में पथेरिया से बसपा विधायक रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलम्बित कर दिया है. उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है.


मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि जबकि बसपा ने सबसे पहले इस कानून को विभाजनकारी व असंवैधानिक बताकर इसका विरोध किया था. संसद में भी इसके विरुद्ध वोट दिया था. इस कानून की वापसी को लेकर भी राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया, फिर भी विधायक परिहार ने सीएए का समर्थन किया. पहले उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतावनी दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details