उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मायावती बोलीं- योगीराज में चरम पर अपराध, हैदराबाद एनकाउंटर से सीख ले यूपी पुलिस

By

Published : Dec 6, 2019, 5:41 PM IST

राजधानी लखनऊ में बीएसपी प्रदेश कार्यालय पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मायावती ने कहा कि योगीराज में अपराध चरम पर है. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस को हैदराबाद इनकाउंटर से सीख लेनी चाहिए.

etv bharat
मायावती

लखनऊ: हैदराबाद कांड के अपराधियों के एनकाउंटर में मारे जाने की घटना को बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी जायज ठहराया है. बसपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को लखनऊ से जारी एक बयान में कहा कि यूपी, दिल्ली, तेलंगाना और देश के अन्य राज्यों में भी घटित महिला उत्पीड़न, दुष्कर्म और जिंदा जलाकर मारने की जघन्य घटनाएं दुखद हैं. पुलिस ऐसे आपराधिक तत्वों को सरकारी मेहमान बना कर इनकी आवभगत करने के बजाय हैदराबाद पुलिस की तरह सख्त कानूनी कार्रवाई करती है तो इन अपराधों पर काफी कुछ अंकुश लगाया जा सकता है.

मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना.
डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में बोलीं मायावती
डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए बीएसपी प्रदेश कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था. मायावती ने कहा कि प्रदेश में मेरी हुकूमत में कानून द्वारा कानून का राज कायम था. सरकार का इकबाल बुलंद रहता था, क्योंकि अपराधियों के खिलाफ दलगत राजनीति से ऊपर उठकर मैं और मेरी सरकार काफी सख्त कानूनी कार्रवाई किया करती थी. वर्तमान में यूपी में कानून का नहीं, बल्कि आपराधिक तत्वों का ही जंगलराज चल रहा है.
योगी सरकार में अपराधी तत्वों को प्राप्त है सरकारी संरक्षण

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में अपराधी तत्वों को सरकारी संरक्षण प्राप्त है. उन्हें सरकारी मेहमान बनाकर उनकी हर स्तर पर आवभगत की जाती है, इसीलिए यहां आपराधिक तत्वों के हौसले काफी बुलंद हैं. हर प्रकार के जघन्य अपराध चरम पर हैं. अभी हाल ही में उन्नाव में एक महिला को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया गया. ऐसी अनेकों घटनाएं हैं जिससे मानवता शर्मसार हो रही है. अगर हैदराबाद पुलिस की तरह यूपी और दिल्ली की पुलिस भी सख्त कार्रवाई करने लगे तो संभव है कि महिलाओं के प्रति जघन्य अपराध थम जाए.
बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यूपी में हर जगह घटित हो रहे विभिन्न अपराधों के साथ-साथ खासकर महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म आदि की घटनाएं अधिक चिंताजनक स्तर पर काफी बढ़ गई हैं. इसलिए प्रदेश सरकार को यहां की पुलिस को अपना रवैया बदलने की सख्त जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details