उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा को हराने के लिए बसपा भाजपा समेत दूसरी पार्टी के पक्ष में वोट देने को तैयार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सपा पर निशाना साधा. उन्होंने सपा को दलित विरोधी बताया है.

By

Published : Nov 2, 2020, 2:00 PM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में आगामी एमएलसी चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) को हराने के लिए बसपा कृतसंकल्प है. उन्होंने कहा कि सपा को हराने के लिए जरूरत पड़ने पर उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करेगी.

रविवार को मायावती ने सपा को दलित विरोधी करार दिया और कहा कि बसपा उत्तर प्रदेश में भाजपा या किसी अन्य पार्टी का समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि हमने सपा के दलित विरोधी कार्यों के खिलाफ अपना कड़ा रुख दिखाने के लिए यह निर्णय लिया है.बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज को समर्थन देने से खफा हैं. उन्होंने कहा कि बसपा अब दलित विरोधी समाजवादी पार्टी को सबक सिखाएगी.

उपचुनाव में भाजपा के सतह कोई गठबंधन नहीं

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने स्पष्ट किया है कि उनका मौजूदा समय में प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ कोई भी गठबंधन नहीं है. उन्होंने कहा अभी तक हमने कोई गठबंधन नहीं किया है तो इस सात विधानसभा सीटों के लिए गठबंधन कैसे करेंगे. जो लोग बुलंदशहर जैसी सीटों पर वीडियो वायरल करके जनता को यह बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं कि बसपा और भाजपा का गठबंधन है, वह ठीक नहीं है.

सपा कांग्रेस के लोग कर रहे दुष्प्रचार

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि वह अपने बयान पर अभी भी कायम हैं. मायावती ने कहा कि मेरे इस बयान को खासकर कांग्रेस, सपा के लोग अपने राजनीतिक लाभ के लिए काफी गलत तरीके से प्रचारित कर रहे हैं,जिससे कि मुस्लिम समाज के लोग बीएसपी से अलग हो जाएं. उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मुसलमानों का वोट बसपा के पक्ष में ना पड़े. लेकिन लाख जतन करने के बावजूद इनको कामयाबी मिलने वाली नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details