उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मायावती ने कहा, बीजेपी और कांग्रेस सरकारों ने तालीम व मदरसों का अपमान किया

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मदरसों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जोरदार प्रहार किया है. मायावती ने ट्वीट कर इस मसले पर उत्तर प्रदेश सरकार को घेरा है. साथ ही मदरसों को लेकर कांग्रेस पर भी सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : Oct 26, 2022, 11:42 AM IST

Updated : Oct 26, 2022, 1:06 PM IST

a
a

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मदरसों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जोरदार प्रहार किया है. मायावती ने ट्वीट कर इस मसले पर उत्तर प्रदेश सरकार को घेरा है. साथ ही मदरसों को लेकर कांग्रेस पर भी सवाल खड़े किए हैं.

मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि यूपी सरकार की तरफ से विशेष टीम गठित कर लोगों के चन्दों पर आश्रित प्राइवेट मदरसों के बहुचर्चित सर्वे का काम पूरा. जिसके अनुसार 7,500 से अधिक ’गैर-मान्यता प्राप्त’ मदरसे गरीब बच्चों को तालीम देने में लगे हैं. ये गैरसरकारी मदरसे सरकार पर बोझ नहीं बनना चाहते तो फिर इनमें दखल क्यों. जबकि सरकारी मदरसा बोर्ड के मदरसों के टीचर व स्टाफ के वेतन आदि के लिए बजट प्रावधान के लिए खास तौर से सर्वे कराया जाता है. तो क्या यूपी सरकार इन प्राइवेट मदरसों को अनुदान सूची में शामिल करके उन्हें सरकारी मदरसा बनाएगी. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीएसपी सरकार ने 100 मदरसों को यूपी बोर्ड में शामिल किया था.


मायावती ने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण (Madrasa Modernization) के नाम पर उच्च शिक्षा सुनिश्चित करने के बजाय ड्राइविंग, मैकेनिक, कारपेन्टर आदि की ट्रेनिंग के जरिए छात्रों की तालीम व मदरसों का अपमान किया और अब आगे देखिए, बीजेपी सरकार में उनका क्या होता है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के बकायेदार संपत्ति करदाताओं का 5 साल पुराना कर माफ, पढ़ें वन टाइम आम माफी योजना

Last Updated : Oct 26, 2022, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details