उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांशीराम की प्रतिमा पर मायावती ने किया माल्यार्पण, बोलीं- सत्ता है मास्टर चाबी, जिससे खुल जाते हैं तरक्की के बंद दरवाजे

By

Published : Oct 9, 2022, 9:21 AM IST

Updated : Oct 9, 2022, 10:00 AM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम के 16वें परिनिर्वाण दिवस पर पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांशीराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए.

कांशीराम की प्रतिमा पर मायावती ने किया माल्यार्पण.
कांशीराम की प्रतिमा पर मायावती ने किया माल्यार्पण.

लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के 16वें परिनिर्वाण दिवस पर रविवार को पार्टी मुख्यालय पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांशीराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए. उन्होंने कांशीराम को याद किया. काफी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. उन्होंने भी कांशीराम की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

बसपा मुखिया मायावती परिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम के दौरान काफी खुश नजर आईं. उनके चेहरे पर अलग ही मुस्कान बिखरी हुई थी. पुष्पांजलि अर्पित करने से पहले लाइन में लगे पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मायावती ने मुलाकात की. उनका अभिवादन स्वीकार किया. कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मायावती ने कार्यालय पर बैठक भी की और इस दौरान उन्होंने आगामी निकाय चुनाव पर फोकस करने के निर्देश भी दिए. संगठन को मजबूत करने पर विचार विमर्श हुआ. जिलों पर आज आयोजित हो रहे कार्यक्रमों के बारे में भी पदाधिकारियों से जानकारी हासिल की. उन्होंने सदस्यता अभियान पर जोर देने के लिए पदाधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए.

मायावती के नाम के आगे 'आयरन लेडी'
देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी को आयरन लेडी की संज्ञा दी गई थी. अभी तक बहुजन समाज पार्टी के होर्डिंग, पोस्टर और बैनर पर मायावती को आयरन लेडी के रूप में कभी नहीं दर्शाया गया, लेकिन इस बार पार्टी कार्यालय पर जितनी भी होर्डिंग्स लगी हैं. उन सभी में मायावती को आयरन लेडी लिखा गया है. बकायदा बसपा सुप्रीमो मायावती की होर्डिंग पर फोटो लगाई गई है उसके साथ बड़े अक्षरों में आयरन लेडी लिखा गया है. फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश लिखा है.

इसे भी पढे़ं-मायावती के लिए आसान नहीं होगा दोबारा अपने वोट बैंक को रिझाने का रास्ता

Last Updated : Oct 9, 2022, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details