उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 6, 2020, 10:45 AM IST

Updated : Dec 6, 2020, 1:09 PM IST

ETV Bharat / state

बाबासाहेब के 65वें महापरिनिर्वाण दिवस पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि

बाबासाहेब के 65वें महापरिनिर्वाण दिवस पर गोमती नगर स्थित डॉक्टर अंबेडकर प्रेरणा स्थल पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए जाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया. बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें दलितों व अन्य पिछड़ों में आत्म-सम्मान की अलख जगाने वाला मसीहा बताया. इस अवसर पर बसपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने बाबासाहेब को याद करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

ambedkar
ambedkar

लखनऊ :संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश में करोड़ों गरीबों व उपेक्षितों में खासकर दलितों व अन्य पिछड़ों के जीवन में नई उम्मीद, संभावनाएं व आत्म-सम्मान की अलख जगाने वाले मसीहा परमपूज्य बाबासाहेब को उनकी पुण्यतिथि पर शत-शत नमन व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हैं.

बाबासाहेब के मूवमेंट का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी सिर्फ बसपा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि बाबासाहेब के मानवतावादी मूवमेन्ट की एकमात्र प्रतिनिधित्व पार्टी बीएसपी के समी कार्यकर्ताओं को कोरोना महामारी में भी अपने मसीहा को अपने-अपने ढंग से नमन एवं स्मरण करने व उनके अधूरे कारवां को आगे बढ़ाने का संकल्प लेने के लिए हार्दिक आभार व धन्यवाद.

बाबासाहेब के स्वाभिमान के लिए कुर्बानी देने को तैयार

मायावती ने ट्वीट में बताया कि आज प्रातः सबसे पहले दिल्ली में अपने निवास पर युगपुरुष भारतरत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर को पुष्पांजलि और श्रद्धा-सुमन अर्पित किया. उनके आत्मसम्मान व स्वाभिमान के मूवमेन्ट को कभी न रुकने देने का भी प्रण दोहराया, चाहे इसके लिए आगे कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े.

वंचितों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का किया काम

बसपा के सेक्टर प्रभारी राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने बाबासाहेब को याद करते हुए उन्हें करोड़ों दलितों, शोषित, वंचित और पिछड़ों का मसीहा बताया. उन्होंने कहा कि बाबासाहेब की बदौलत ही आज समाज के वंचित तबके के लोगों को न्याय मिल रहा है. वह भी समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का धीरे-धीरे काम कर रहे हैं.

Last Updated : Dec 6, 2020, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details