उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मायावती ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट के माध्यम से योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार से मांग की है कि प्रदेश में अपराध पर लगाम लगाई जाए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो.

By

Published : Aug 13, 2020, 10:18 AM IST

बसपा प्रमुख मायावती का योगी सरकार पर हमला
बसपा प्रमुख मायावती का योगी सरकार पर हमला

लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट में कहा है कियूपी में समुचित सुविधा के अभाव में जान जोखिम में डालकर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगे डाक्टरों पर सरकारी दबाव/धमकी से स्थिति बिगड़ रही है. वाराणसी में 32 स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारियों का इस्तीफा जिसका कारण है. सरकार बिना भेदभाव और पूरी सुविधा देकर उनसे सेवा ले तो बेहतर होगा.

साथ ही कोरोना केन्द्रों और निजी अस्पतालों में भी कोरोना स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति काफी खराब है, जिस कारण उन्हें आत्महत्या का प्रयास करने तक को मजबूर होना पड रहा है, जो अति-दुःखद है. सरकार व्यावहारिक नीति बनाकर और समुचित संसाधन देकर सही से उसपर अमल करे, बीएसपी की यह मांग है.

कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल
मायावती ने कहा कि यूपी में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है. बुधवार को अलीगढ़ में स्थानीय भाजपा विधायक और पुलिस द्वारा एक-दूसरे पर लगाया गया आरोप और मारपीट अति-गंभीर और काफी चिन्ताजनक है. इस प्रकरण की न्यायोचित जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी हैं, उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. बीएसपी की यह मांग है.

मायावती ने कहा कि यूपी में इस प्रकार की लगातार हो रही जंगलराज जैसी घटनाओं से यह स्पष्ट है कि खासकर अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में सपा और बीजेपी की सरकार में भला फिर क्या अन्तर रह गया है. सरकार इस पर समुचित ध्यान दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details