उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की हत्या करने वालों को मिले फांसी: मायावती

By

Published : Sep 26, 2019, 9:11 AM IST

Updated : Sep 26, 2019, 9:21 AM IST

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में खुले में शौच को लेकर दो दलित युवकों की पीट-पीटकर हत्या के बाद मायावती ने नाराजगी जताई है. बसपा प्रमुख ने कहा, "कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है."

मध्य प्रदेश में दलित युवकों की हत्या पर मायावती ने कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना.

लखनऊ:मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में खुले में शौच को लेकर दो दलित युवकों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने कड़ी निंदी की है. मायावती ने नाराजगी जताते हुए मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा, "देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपूरी में 2 दलित युवकों की नृशंस हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय."

मायावती ने कांग्रेस-बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा , "कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए."

बता दें मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में बुधवार सुबह सड़क पर शौच करने को लेकर दबंगों ने दो बच्चों की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Last Updated : Sep 26, 2019, 9:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details