उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुन्नी वक्फ बोर्ड के निर्णय पर शिया धर्मगुरु का एतराज, कहा- वक्फ बोर्ड ने लिया गलत फैसला

By

Published : Feb 25, 2020, 4:47 AM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरकार की ओर से मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दी गई. इस पर सुन्नी वक्फ बोर्ड ने बैठक कर इस जमीन को कुबूल भी कर लिया है. वहीं शिया धर्मगुरु सैफ अब्बास ने सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इस फैसले को गलत बताया. उन्होंने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को यह जमीन कुबूल नहीं करनी चाहिए थी.

ETV BHARAT
मौलाना सैफ अब्बास

लखनऊ: अयोध्या में प्रदेश सरकार की ओर से दी गई 5 एकड़ जमीन को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने सोमवार को कुबूल कर लिया है. सुन्नी वक्फ बोर्ड के कार्यालय में चली 6 सदस्यों के साथ लम्बी बैठक के बाद जमीन पर मस्जिद निर्माण के लिए वक्फ बोर्ड की ओर से रजामन्दी मिल गई है. वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस निर्णय से ऑल इंडिया शिया चांद कमेटी को ऐतराज है. कमेटी के अध्यक्ष और शिया धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं.

मौलाना सैफ अब्बास ने जताया एतराज.

मौलाना सैफ अब्बास ने सोमवार को अपने बयान में कहा कि मस्जिद के एवज में दी गई कोई और जमीन कुबूल नहीं की जानी चाहिए. क्योंकि इस्लाम में मस्जिद के बदले कोई और जगह लेने की इजाजत नहीं है. इसके चलते वक्फ बोर्ड का यह फैसला एकदम गलत है. सैफ अब्बास ने कहा कि यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खुशामत में लगे हैं और इस जगह को लेकर कोई घोटाला करने की फिराक में है.

इसे भी पढ़ें-सुन्नी वक्फ बोर्ड ने स्वीकार की अयोध्या में पांच एकड़ जमीन, मस्जिद के साथ बनेगा चैरिटेबल हॉस्पिटल

आगे बोलते हुए मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि अगर पूरे मुस्लिम समाज से भी पूछा जाए तो वह भी यही कहेगा कि मस्जिद के बदले यह 5 एकड़ जमीन नहीं लेनी चाहिए. मौलाना सैफ अब्बास ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के फैसले को गलत बताया और कहा कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को यह 5 एकड़ जमीन नहीं कुबूल करनी चाहिए थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details