उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालसाज ने मामा बन कर युवक के खाते से पार कर दिए 46 हजार रुपये, एफआईआर हुई दर्ज

By

Published : Dec 22, 2022, 6:19 PM IST

Updated : Dec 22, 2022, 6:44 PM IST

राजधानी के इंदिरानगर थाने में गुरुवार को जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है. तहरीर के अनुसार जालसाज ने फोन पर एक युवक से मामा होने की बात कह कर उसके डेबिट कार्ड का 16 अंकों का नंबर जान लिया और उसके खाते से 46 हजार रुपये पार कर दिए. जानकारी होने पर युवक ने शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद साइबर क्राइम की टीम एक्टिव हो गई है.

c
c

लखनऊ : राजधानी के इंदिरानगर थाने में गुरुवार को जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है. तहरीर के अनुसार जालसाज ने फोन पर एक युवक से मामा होने की बात कह कर उसके डेबिट कार्ड का 16 अंकों का नंबर जान लिया और उसके खाते से 46 हजार रुपये पार कर दिए. जानकारी होने पर युवक ने शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद साइबर क्राइम (cyber crime) की टीम एक्टिव हो गई है.


जानकारी के मुताबिक इंदिरानगर के रहने वाले नवीन गौतम (Naveen Gautam) ने शिकायत दर्ज कराई कि 5 दिसंबर 2022 को उसके फोन नंबर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई. काल करने वाले ने कहा कि मैं बरेली से तुम्हारा मामा बोल रहा हूं. मुझे अपने एक क्लाइंट से 45 हजार रुपये लेने हैं. इसलिए तुम अपना एटीएम नंबर दे दो, मैं तुम्हारे खाते में रुपये डलवा दूंगा. इसके बाद यह रकम तुम मेरे खाते में भेज देना. नवीन के अमुसार काल करने की आवाज मामा की आवाज मिलती थी, इसलिए मैं झांसे आ गया. इसके बाद मैंने डेबिट कार्ड का नंबर दे दिया. इसके पश्चात मेरे पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) मुंशी पुलिया शाखा इंदिरानगर लखनऊ से 46 हजार रुपये खाते से निकाल लिए.

थाना प्रभारी इंदिरानगर छत्रपाल सिंह (Station Officer Indira Nagar Chhatrapal Singh) ने बताया कि युवक को जालसाजों ने उसके मामा जैसी आवाज निकाल कर उसके डेबिट कार्ड का नंबर लेकर उसके खाते से 46 हजार रुपये निकाल लिए हैं. शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है और साइबर क्राइम की टीम लग गई है.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरा, कहा इनके राज में महिलाओं और बच्चियों का जीवन सुरक्षित नहीं

Last Updated : Dec 22, 2022, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details