उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा 'मास्टर स्ट्रोक'

बीजेपी इस बजट के माध्यम से कुछ बड़ा करने की जद्दोजहद में लगी हुई थी. अब जब बजट आ गया है तो इसे लोग बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक भी बता रहे हैं.

By

Published : Feb 2, 2019, 1:14 PM IST

व्यापारी इस बजट को मोदी सरकार की अब तक की सबसे बेहतरीन बजट बता रहे हैं.

लखनऊ : मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले अपने अंतरिम बजट के माध्यम से समाज के हर वर्ग को टच करने का प्रयास किया है. इस बजट से समाज के तमाम वर्ग की तरफ से आ रही प्रतिक्रियाएं भी काफी सकारात्मक नजर आ रही हैं. बीजेपी ने चुनाव से पहले अपने बजट के माध्यम से बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेलने का प्रयास किया है.

व्यापारी इस बजट को मोदी सरकार की अब तक की सबसे बेहतरीन बजट बता रहे हैं.


बीजेपी इस बजट के माध्यम से कुछ बड़ा करने की जद्दोजहद में लगी हुई थी. अब जब बजट आ गया है तो इसे लोग बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक भी बता रहे हैं. बीजेपी ने अपनी इस बजट के माध्यम से किसान नौजवान मजदूर बेरोजगार सहित सभी वर्गों को जोड़ने की कोशिश की है.


इस बजट में सरकार ने किसानों के लिए तो बड़ी सौगात दी है तो वहीं आम मध्यमवर्गीय लोगों के लिए भी टैक्स में बड़ी छूट दी है. इससे मध्यमवर्गीय लोगों को काफी राहत मिलेगी. राजनीतिक विश्लेषक और व्यापारी इसे मोदी सरकार की अब तक की सबसे बेहतरीन बजट बता रहे हैं.


व्यापारी देवेंद्र गुप्ता कहते हैं कि यह बजट वाकई मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है. वहीं भाजपा प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि यह बजट लाल बहादुर शास्त्री के सपनों को साकार करने वाला है, जिसमें सबका ध्यान रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details