उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां'

By

Published : Mar 18, 2021, 2:22 PM IST

Updated : Mar 18, 2021, 5:01 PM IST

सामूहिक विवाह योजना के तहत राजधानी लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में आज 3500 जोड़े एक दूसरे के हो जाएंगे. सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सीएम योगी भी मौजूदगी दर्ज कराकर वर-वधु को आशीर्वाद देंगे. इस दौरान श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि यह आयोजन विश्व कीर्तिमान स्थापित करेगा.

वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचेंगे सीएम योगी.
वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचेंगे सीएम योगी.

लखनऊ: राजधानी में योगी सरकार पहली बार बड़े पैमाने पर 3500 जोड़ों का सामूहिक विवाह करा रही है. श्रम विभाग के इस बड़े आयोजन में एक साथ 7 लोग परिणय सूत्र में बंधेंगे. श्रम विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया कि आज का यह आयोजन एक विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है.

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा कार्यक्रम

आज बनेगा सामूहिक शादियों का विश्व कीर्तिमान
उन्होंने कहा कि आज तक एक साथ 1100 शादियों का रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज था, लेकिन आज एक नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आजोयित कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोग सम्मिलित हो रहे हैं. सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर वर-वधु को आशीर्वाद देंगे.

योगी सरकार कल 19 मार्च को अपने कार्यकाल का चार साल पूरा करने जा रही है. इन चार सालों में योगी सरकार ने हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं, फिर चाहे पौधे लगाने का कीर्तिमान हो तो या किसी योजना से संबंधित हो. आज 3500 जोड़ों की शादी एक साथ हो रही है. यह कार्यक्रम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा.

Last Updated : Mar 18, 2021, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details