उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

होली के हुड़दंग में कई लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

राजधानी लखनऊ में होली खेलने के दौरान हुए हुड़दंग में कई लोग घायल होकर अस्पताल पहुंच गए. किसी के हाथ में चोट आई तो किसी के पैर में. इस दौरान रंग खेलते समय 12 लोगों की आंखों में सिंथेटिक रंग चला गया था.

By

Published : Mar 30, 2021, 12:52 AM IST

Holi celebration in Lucknow
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल.

लखनऊ:होली खेलने के दौरान हुए हुड़दंग में कई लोग घायल होकर अस्पताल पहुंच गए. किसी के हाथ में चोट आई तो किसी के पैर में. इस दौरान रंग खेलते समय 12 लोगों की आंखों में सिंथेटिक रंग चला गया था. सभी सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज कराकर घर लौट गए. शहर के हर अस्पताल की इमरजेंसी में लोग इलाज कराने पहुंचे.

हाथ-पैर में आई चोटें
शहर में होली के हुड़दंग के दौरान कई लोगों के हाथ-पैरों में चोटें आई. इसकी वजह से कुछ लोग मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में आए, तो कुछ लोगों ने सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पट्टी कराई. इसके बाद सभी घर लौटे गए.

आंखों में सिंथेटिक रंग जाने से हुई जलन
होली खेलते समय कई लोगों की आंखों में सिंथेटिक रंग चला गया, जिसके कारण वह सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती किए गए. सीएमएस डॉ. एसके नंदा ने बताया कि कुल 12 लोग अस्पताल की इमरजेंसी में ऐसे आए हैं, जिनकी आंखों में रंग चले जाने के कारण आंख लाल हो गई थी. आंखों में जलन बहुत ज्यादा थी. इसलिए नेत्र रोग विशेषज्ञ ने पानी से आंखें धुलवाईं, जिसके बाद अब इलाज चल रहा है. जिन्हें कम दिक्कतें थी, उन्हें इलाज देकर घर भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःलखनऊ के गुरुद्वारों में मनाया गया होला-मोहल्ला का त्योहार

केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती हुए लोग
केजीएमयू प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि, ट्रामा सेंटर में कुल 18 मरीज आए, जिसमें से 13 लोगों के हाथ पैर में चोटें आई थी और बाकी के आंखों में सिंथेटिक रंग चला गया था. सभी का इलाज चल रहा है. कुछ मरीज को मंगलवार सुबह डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

बलरामपुर इमरजेंसी में 9 भर्ती
बलरामपुर अस्पताल के चिकित्सक अधीक्षक डॉ हिमांशु चतुर्वेदी ने बताया कि हुड़दंग के दौरान बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में कुल 9 मरीज सोमवार को भर्ती हुए, जिसमें से 4 बच्चे हैं, जिनकी आंखों में सिंथेटिक रंग चले जाने के कारण आंखें खुल नहीं रही थी. चारों को तुरंत इलाज दिया जा रहा है. अभी फिलहाल चारों ठीक है.

लोहिया पहुंचे 24 मरीज
लोहिया अस्पताल के प्रवक्ता डॉ श्रीकेश सिंह ने बताया कि सोमवार को लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी में कुल 24 लोग इलाज के लिए पहुंचे. इसमें 7 बच्चे थे. जिन्हें होली के दौरान हल्की-फुल्की चोटें आई थी. सभी को बेहतर इलाज दिया गया. कोई सीरियस केस नहीं आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details