उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: गणतंत्र दिवस पर मेट्रो स्टेशनों पर होंगे कई आयोजन, कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार

By

Published : Jan 23, 2020, 4:55 PM IST

गणतंत्र दिवस पर लखनऊ मेट्रो पर कई आयोजन होंगे. मेट्रो को भी तिरंगे झंडों और गुब्बारों से सजाए जाने की तैयारी की जा रही है. हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है.

etv bharat
गणतंत्र दिवस पर मेट्रो स्टेशनों पर होंगे कई आयोजन.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर लखनऊ के मेट्रो स्टेशनों पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगा. मेट्रो को भी तिरंगे झंडों और गुब्बारों से सजाए जाने की तैयारी की जा रही है. लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है.

जानकारी देतीं जनसंपर्क अधिकारी.

गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां हर तरफ विभिन्न तरह के प्रोग्राम होंगे. वहीं लखनऊ के मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो के अंदर भी विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होगा. लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को सजाया जाएगा. साथ ही यहां पर म्यूजिकल बैंड अपनी प्रस्तुति देंगे.

संगीत का भी रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. मेट्रो के कोच के अंदर तिरंगे के कलर वाले गुब्बारे लगाए जाएंगे. इसके अलावा देशभक्ति से ओतप्रोत गीत भी मेट्रो स्टेशनों पर चलाए जाएंगे. हालांकि इस बार उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन 26 जनवरी के मौके पर अपनी झांकी नहीं बनाएगा. इसके पीछे मेट्रो के अधिकारी कार्यों की व्यस्तता बता रहे हैं, जिसके चलते इस बार विभिन्न विभागों की झांकियों के बीच लखनऊ मेट्रो की झांकी नजर नहीं आएगी.

जिस तरह से पिछले साल हमने गणतंत्र दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए थे. उसी तरह इस बार भी हम अपने किसी एक मेट्रो स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे. इन कार्यक्रमों में हम म्यूजिकल बैंड और देशभक्ति के गाने स्टेशन पर चलाएंगे. इसके अलावा अन्य भी कार्यक्रम कराए जाएंगे.
-पुष्पा बेलानी, जनसंपर्क अधिकारी, मेट्रो रेलकॉर्पोरेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details