उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आम उत्पादकों को ऋण देगा भारतीय स्टेट बैंक, मैंगो मीट में साझा की जानकारी

एसबीआई ने मलिहाबाद में आम के मौसम की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए राजवाड़ा लॉन में मैंगो मीट का आयोजन किया. इस दौरान अधिकारियों ने आम उत्पादकों को लोन देने की प्रक्रिया समझाई.

By

Published : May 24, 2023, 10:21 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

आम उत्पादकों को ऋण देगा भारतीय स्टेट बैंक, मैंगो मीट में साझा की जानकारी.

लखनऊ : भारतीय स्टेट बैंक ने मलिहाबाद में आम के मौसम की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए बुधवार को राजवाड़ा लॉन महमूदनगर में मैंगो मीट का आयोजन किया. जिसमें काफी आम के बागवान उपस्थित रहे. यह समारोह उन विभिन्न उत्पादों पर भी प्रकाश डालता है जो किसान और व्यापारियों को उनके क्षेत्र में सुविधा प्रदान करते हैं. बैंकों के सभी उच्च अधिकारी कार्यक्रम में पहुंचे और स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी अपेक्षाएं जानकर बैंक द्वारा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया. एसबीआई बैंक अब तक किसानों को क्रेडिट कार्ड और अन्य मदों में लोन देता था, लेकिन बागवानों को आम की फसल पर कोई लोन नहीं देता था अब बागवानों को भी आम की फसल पर लोन मिलेगा.

रीजनल मैनेजर ने बताया इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य किसानों की आय बढ़ाने से संबंधित है. कृषि अधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि क्षेत्र के बागवानों की आर्थिक सबलता आमों पर निर्भर है और सीजन में बागवानों को आम की देखरेख में धन की कमी नहीं होने पाए. इसलिए बैंक बागवानों के साथ एक सहयोगी के रूप में काम करेगा.

आम उत्पादकों को ऋण देगा भारतीय स्टेट बैंक.

मुख्य प्रबंधक क्रेडिट उमंग श्रीवास्तव ने बताया कृषि आधारित ऋण एग्री एंटरप्राइज लोन छोटी बडी इंडस्ट्री लगाने में बैंक सहयोग करेगा. साथ ही आम को देश विदेश में भेजने में आर्थिक सहयोग सरल प्रक्रिया के अंतर्गत किया जाएगा. कार्यक्रम में बीडीओ रविन्द्र मिश्र, इंस्पेक्टर अरविंद राणा, एसबीआई ब्रांच मैनेजर अंकुर अविरल राजेश पांडेय सहित अन्य अधिकारी और बागवान उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें : CM Yogi का बड़ा ऐलान, बोले- किसान सम्मान निधि जिनको नहीं मिली उनको पिछली किस्तों के साथ होगा भुगतान

ABOUT THE AUTHOR

...view details