उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गायत्री प्रजापति की कंपनी के मैनेजर ने ED को लिखा पत्र

समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की कंपनी के पूर्व डायरेक्टर ब्रजभवन चौबे ने ईडी के डायरेक्टर और ज्वाइंट डायरेक्टर को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा कि मैं सरकार को पूर्ण सहयोग देकर सरकारी गवाह बनना चाहता हूं.

By

Published : Sep 19, 2020, 3:51 PM IST

गायत्री प्रजापति की कंपनी के मैनेजर ने ED को लिखा पत्र
गायत्री प्रजापति की कंपनी के मैनेजर ने ED को लिखा पत्र

लखनऊ: सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. गायत्री प्रजापति की कंपनी के डायरेक्टर रहे ब्रजभवन चौबे ने ईडी के डायरेक्टर और ज्वाइंट डायरेक्टर को पत्र लिखा है. उन्होंने गायत्री प्रजापति की बेनामी संपत्ति के बारे में जानकारी और सबूत उपलब्ध कराने की बात कही है. वहीं पत्र में बीबी चौबे ने सरकारी गवाह बनने की बात भी कही है.

बीते दिनों बीबी चौबे ने गोमती नगर एक्सटेंशन थाने में गायत्री प्रजापति और गायत्री प्रजापति पर दुष्कर्म के आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी. वही अब बीबी चौबे ने ईडी को पत्र लिखकर गायत्री प्रजापति की बेनामी संपत्ति के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही है. बीते एक महीने में गायत्री प्रजापति पर राजधानी लखनऊ में दो एफआईआर दर्ज हुई है. एक एफआईआर गाजीपुर थाने में गायत्री प्रजापति पर आरोप लगाने वाली महिला के वकील द्वारा दर्ज कराई गई है, वहीं दूसरी एफआईआर गोमती नगर एक्सटेंशन में गायत्री प्रजापति की कंपनी में मैनेजर रहे बीबी चौबे ने दर्ज कराई थी. समाजवादी पार्टी सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की अवैध संपत्ति और अवैध तरह से अर्जित किए गए धन के संदर्भ में ईडी जांच कर रही है.

ब्रजभवन चौबे ने अपने पत्र में लिखा है कि श्रीमान डायरेक्टर ईडी निवेदनपूर्वक आग्रह है कि प्रार्थी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की कंपनी का डायरेक्टर था. गायत्री प्रजापति द्वारा अवैध खनन में कई करोड़ की संपत्ति अपने, अपने परिवार, रिश्तेदार और नौकर के नाम पर खरीद रखी है. प्रार्थी को गायत्री प्रजापति ने कर्मचारी, रिश्तेदार के नाम जो अवैध संपत्ति अर्जित की है के बारे में जानकारी है. मैं सरकार को पूर्ण सहयोग देकर सरकारी गवाह बनना चाहता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details