उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शख्स के पेट में 6 महीने तक मोबाइल, डॉक्टर ने सर्जरी कर निकाला, कहा- ये असंभव

By

Published : Oct 20, 2021, 5:25 PM IST

पेट दर्द से परेशान एक शख्स के शरीर में मिस्र के डॉक्टरों को मोबाइल मिला. पेट दर्द से कराह रहे शख्स की एक्स-रे रिपोर्ट ने डॉक्टरों को चौंका दिया. रिपोर्ट में पता चला कि उसने छह महीने पहले एक मोबाइल निगल लिया था. निगलने के बाद वह संकोच के चलते अस्पताल में भर्ती नहीं हुआ. आखिरकार डॉक्टरों की टीम ने शख्स के पेट से मोबाइल को निकाल दिया है.

शख्स के पेट में 6 महीने तक था मोबाइल
शख्स के पेट में 6 महीने तक था मोबाइल

काहिरा/हैदराबाद: दक्षिण मिस्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति के पेट में 6 महीने से नोकिया का मोबाइल फंसा हुआ था. व्यक्ति को पेट में दर्द हुआ तो उसने डॉक्टर को दिखाया. पेट में मोबाइल देख डॉक्टर भी हैरान हो गए. डॉक्टरों ने बताया कि मोबाइल शख्स के पेट में खाना पहुंचने से रोक रहा था. इससे पहले सितंबर में एक शख्स की जान बचाने के लिए एक सर्जरी की गई थी, जिसने पूरा नोकिया 3310 मोबाइल निगल लिया था.

दरअसल एबडोमीनल दर्द यानी पेट दर्द से पीड़ित शख्स की एक्स-रे रिपोर्ट ने डॉक्टरों को चौंका दिया. रिपोर्ट में युवक के पेट में एक मोबाइल फोन मिला. युवक ने बताया कि उसने कुछ समय पहले मोबाइल फोन निगल लिया था. निगलने के बाद वह संकोच के चलते अस्पताल नहीं गया. डॉक्टरों की टीम ने सर्जरी कर शख्स के पेट से मोबाइल को निकाल दिया है.

अस्वान यूनिवर्सिटी के डॉक्टर ने की सर्जरी

जानकारी के अनुसार दक्षिणी मिस्र के अस्वान यूनिवर्सिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने यह सर्जरी की है. युवक ने बताया कि वह उम्मीद कर रहा था कि मोबाइल अपनेआप बाहर निकल जाएगा. जब युवक को तेज पेट दर्द हुआ तो वह अस्पताल पहुंचा. सर्जरी के लिए युवक को अस्वान यूनिवर्सिटी अस्पताल जाना पड़ा. अस्पताल में उसका एक्स-रे और मेडिकल जांच की गई. रिपोर्ट में पाया गया कि उसके पेट में बुरी तरह इन्फेक्शन फैल चुका है. हालांकि ने डॉक्टरों ने युवक का इलाज कर मोबाइल निकाल दिया.

इसे भी पढ़ें- पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया, लखनऊ से आगरा जा रहा था काफिला

इलाज न मिलने पर जा सकती थी जान

मोबाइल के कारण उसका पेट अंदर से बुरी तरह घायल हो गया था. तत्काल इलाज नहीं मिलता तो उसकी जान भी जा सकती थी. जांच के बाद डॉक्टरों ने तुरंत सर्जरी करने का फैसला लिया. उन्होंने एक सफल ऑपरेशन कर पेट में से मोबाइल निकाल दिया. डॉक्टरों ने बताया कि सर्जरी के दौरान युवक के पेट से ज्यादा खून निकल गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details