उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ के घर में कर रहे थे चोरी, दुबई में बैठे मकानमालिक ने रंगे हाथ पकड़वाया

चोरों के हौंसले भले ही बढे़ हों मगर सूझ-बूझ और तकनीक से काम लिया जाए तो कोई भी शातिर बदमाश सलाखों के पीछे आसानी से पंहुचाया जा सकता है. कुछ ऐसा ही मामला राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर का है, जहां चोरी करने पंहुचे चोरों को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़कर जेल भेज दिया.

By

Published : Sep 26, 2020, 4:43 PM IST

etv bharat
रंगे हाथ पकड़े गए शातिर चोर

लखनऊ:जिले के इंदिरा नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत ताला बंद मकान में घुसकर रात के अंधेरे में चोरी करने वाले शातिर चोरों को रंगे हाथ पकड़कर जेल भेज दिया गया है. मामला बृहस्पतिवार की देर रात का है. जब दुबई में बैठे इस्तियाक नाम के युवक ने अपने इंदिरा नगर तकरोही क्षेत्र में स्थित मकान में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से चोरी करने वालों को देखा और केयरटेकर को फोन कर उन चोरों को गिरफ्तार करवाया.

दुबई में रहने वाले मकान मालिक इस्तियाक ने बताया कि CCTV फुटेज में 4 लोग चोरी करने आए और जिसके बाद उन्होंने कैमरे की वायर काट दी तो उसका नोटिफिकेशन उनके फोन में आया. नोटिफिकेशन से पहले घर में घुसे चार लोगों की तस्वीर दिख रही थी. फोन करने पर पहुंचे केयर टेकर और स्थानीय लोगों ने घेराबंदी करके चोरों को पकड़ने की कोशिश की तो दो चोरों को मौके से रंगे हाथ पकड़ लिया. जबकि दो चोर मौके से फरार हो गए. पकड़े गए दोनों चोरों को पुलिस को दे दिया गया था. पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दो अन्य लोगों के नाम भी सामने आए. जिसमें एक अभियुक्त को पुलिस ने बाद में गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है.

इंस्पेक्टर इंदिरा नगर ने बताया कि चोरी करते समय दो लोगों को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में उन चोरों के बताने पर एक चोर को और गिरफ्तार किया है. फिलहाल तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अभियुक्तों के नाम अमरीश, तकरोही निवासी, रामजीवन जनपद लखीमपुर निवासी, कैलाश तकरोही लखनऊ का निवासी है. अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा. ये कार्रवाई दुबई में बैठे मकान मालिक इश्तियाक के केयरटेकर पप्पू की लिखित सूचना पर की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details