उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में नटवरलाल गिरफ्तार, मोहनलालगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता

By

Published : May 8, 2023, 7:29 AM IST

रविवार को लखनऊ में ट्रक गायब करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार (man arrested for cheating truck owners) कर लिया गया. ये ट्रक मालिकों से ट्रक किराए पर लेता था और उनके ट्रक लेकर चंपत हो जाता था.

man arrested in lucknow for cheating truck owners
man arrested in lucknow for cheating truck owners

लखनऊ: मोहनलालगंज के एक गांव में रहने वाले ट्रक मालिक को महीने में ट्रक के बदले मोटी रकम मिलने का झांसा देकर तीन महीने पहले नटवरलाल एग्रीमेंट कराकर ट्रक लेकर चपंत हो गया. दो महीने तक किराये के पैसे न मिलने पर मालिक को शक हुआ, जिसके बाद पीड़ित ने नटवर लाल को पकड़कर मोहनलालगंज पुलिस के हवाले कर अपना ट्रक वापस दिलाने की गुहार लगायी. नटवरलाल को हिरासत (man arrested for cheating truck owners) लेकर पूछताछ का दावा करने वाली पुलिस भी ट्रक बरामद करने में नाकाम रही.


मोहनलालगंज के भंसडा गांव निवासी प्रभात चौरसिया ने बताया उनके पास एक दस चक्का ट्रक है, जिसे वो भाड़े पर देते थे.3 फरवरी 2023 को उनके पास विकास सिंह निवासी राजपुर बुजुर्ग जनपद उन्नाव आया. उसने ट्रक किराये पर देने पर प्रति माह 35 हजार रुपये देने का लालच दिया. और एक माह का एडवांस देकर 11महीने का एग्रीमेंट कराकर ट्रक अपने साथ लेकर चला गया. दो महीने बीत जाने के बाद भी तय रकम भी नहीं दी और फोन भी उठाना भी बंद कर दिया.

इस दौरान कुछ अन्य ट्रक मालिकों को ट्रक किराये पर लेने का झांसा देने के लिए विकास ने मिलने के लिये बुलाया. ये जानकारी प्रभात चौरसिया को मिली तो वो ट्रासपोर्ट नगर में मीटिगं वाली जगह पर पहुंच गया. उसने विकास से अपनी ट्रक के बारे में पूछा, तो वह सकपका गया. इस दौरान विकास ने उसके साथ मारपीट भी की. इसके बाद विकास ने ट्रक मोहनलालगंज क्षेत्र में होने की बात कही. उसे लेकर मोहनलालगंज आया तो ट्रक नहीं मिला. इसके बाद उनसे रायबरेली के ऊँचाहार में ट्रक खड़ा होने की बात कही थी, लेकिन वहां भी ट्रक नहीं मिला.

करीब दो दिन विकास प्रभात को घुमाता रहा, लेकिन ट्रक का कहीं भी पता नहीं चला. ट्रक मालिक प्रभात चौरसिया ने पुलिस कन्ट्रोल रूम के 112 नंबर पर फोन किया और पूरा मामला बताया. मौके पर पहुंची पुलिस विकास को मोहनलालगंज कोतवाली लेकर गयी.


ट्रक मालिक प्रभात चौरसिया का कहना है कि आरोपी विकास सिंह को दो दिन पहले पुलिस के हवाले किया गया था. इस मामले में कार्रवाई के लिये तहरीर भी दी थी, लेकिन अब तक ट्रक बरामद नहीं हो पाया है. कभी पुलिस कहती वो कह रहा 11 महीने का एग्रीमेंट किया है हम ट्रक नहीं देगे, आखिर उसका ट्रक जमीन खा गई या आसमान निगल गया. पीड़ित प्रभात चौरसिया ने आशंका जताई है कि आरोपी विकास सिहं ने या तो उसका ट्रक बेच दिया है या कहीं कटवा दिया है.

पीड़ित प्रभात चौरसिया ने कहा कि विकास सिंह जालसाज है. वो ट्रक मालिकों से सम्पर्क करता था. उनका ट्रक किराये पर लेने का झांसा देता था और उनके ट्रक लेकर चंपत हो जाता था. इंस्पेक्टर मोहनलालगंज कुलदीप दूबे ने बताया पीड़ित ट्रक मालिक की तहरीर पर आरोपी के विरूद्व मुकदमा दर्ज (man arrested in lucknow) कर लिया गया है. ट्रक की बरामदगी के प्रयास किये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- यूपी निकाय चुनाव: दूसरे चरण के मतदान को लेकर निर्वाचन आयुक्त ने अफसरों को दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details