उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 7, 2022, 11:29 AM IST

Updated : Nov 7, 2022, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

प्रेम प्रसंग में रोड़ा बने लड़की के भाई की हत्या करने वाला गिरफ्तार, दोस्त ही निकला हत्यारा

मलिहाबाद के पुरवा गांव में शुक्रवार को घर में मृत मिले संजीत शर्मा की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शराब पिलाने के बाद उसका गला घोंटकर हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस ने प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनने पर लड़की के भाई की हत्या का मामले में गांव के ही रामू को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संजीत के गले की हड्डी टूटने का जिक्र किया है.

a
a

लखनऊ : मलिहाबाद के पुरवा गांव में शुक्रवार को घर में मृत मिले संजीत शर्मा की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्टे में शराब पिलाने के बाद उसका गला घोंटकर हत्या की पुष्टि (confirmation of strangulation) होने पर पुलिस ने प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनने पर लड़की के भाई की हत्या का मामले में गांव के ही रामू को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संजीत के गले की हड्डी टूटने का जिक्र किया है.


गौरतलब है कि मलिहाबाद कोतवाली (Malihabad Kotwali) क्षेत्र के पुरवा गांव में शुक्रवार को एक युवक का शव उसके ही घर में ही संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला था. कमरे में देशी शराब की दो खुली बोतलें तखत पर रखी थी. बगल में युवक का शव पड़ा मिला था. संजीत शर्मा (27) लेखपाल का मुंशी था और तहसील में फरियादियों के आवेदन लिखता था. संजीत नशे का आदी भी था और रात में अपने दोस्तों के साथ बैठकर नशा करता था. दो दिन पूर्व उसकी बहन ममता अपने रिश्तेदारों के साथ राजस्थान के मेंहदीपुर बालाजी दर्शन करने गई थी. उश दिन संजीत घर पर अकेला ही था.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ ग्रामीण ह्रदयेश कठेरिया.

अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ ग्रामीण ह्रदयेश कठेरिया ने (Additional Superintendent of Police Lucknow Rural Hridayesh Katheria) बताया कि शुक्रवार सुबह मलीहाबाद के पुरवा गांव में युवक संजीत का शव उसी के घर मे संदिग्ध अवस्था में मिला था. संजीत के बहनोई ने थाने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पीएम रिपोर्ट में गले की हड्डी टूटने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद गांव के ही कई लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई. जिसमें काल डिटेल के आधार पर गांव के ही रहने वाले रामू से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने हत्या की बात स्वीकार की. रामू ने बताया कि वह संजीत की बहन से प्रेम करता था. इससे संजीत को ऐतराज था. इसीलिए संजीत को रास्ते से हटाने के लिए रात में शराब पिलाने के बाद उसकी हत्या कर दी. आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : नाबालिग का हत्यारोपी 24 घंटे बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर, प्रेम प्रसंग के चलते की थी हत्या

Last Updated : Nov 7, 2022, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details