उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः महंत धर्मेंद्र दास पर गोली चलाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी में सोमवार को महंत धर्मेंद्र दास पर गोली चलने के मामले में पुलिस ने चौक से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

By

Published : Mar 16, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Mar 16, 2020, 8:49 PM IST

mahant dharmendra das.
महंत धर्मेंद्र दास पर चली गोली.

लखनऊःराजधानी में सोमवार को चौक थाने के अंतर्गत महंत धर्मेंद्र दास पर गोली चली थी. इस मामले के आरोप में पुलिस ने चौक स्थित मठ में पहुंचे एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने महंत धर्मेंद्र दास की सुरक्षा बढ़ा दी है.

महंत धर्मेंद्र दास पर चली गोली.

आरोप में एक युवक गिरफ्तार
एडीसीपी विकासखंड त्रिपाठी ने ईटीवी भारत को जानकारी देते हुए बताया की घटना की सूचना मिली थी कि एक युवक ने गोली चलाई है. कार्रवाई करते हुए एक युवक को मठ से गिरफ्तार किया गया है, लेकिन अभी तक गोली चलाने का कोई सबूत नहीं मिला है. गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान आजाद पुत्र सहदुल के रूप में की गई है. फिलहाल पुलिस मठ के सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई कर रही है

इसे भी पढ़ें-मेरठ: होली के अगले दिन लगता है मेला, 'बाबा बिहारी दास' पूरी करते हैं मन्नतें

महंत धर्मेंद्र नाथ दास का आरोप
राजधानी के चौक थाना क्षेत्र स्थित मठ के महंत धर्मेंद्र नाथ दास ने आरोप लगाया है कि सोमवार को मठ में दो अज्ञात युवक घुसे और वह महंत की फोटो खींचने लगे. महंत ने कारण पूछा तो एक युवक ने पिस्टल निकालकर उनके ऊपर फायर करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद निजी सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया. इसी बीच दूसरा युवक वहां से भाग गया. घटना के बाद धर्मेंद्र दास ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

महंत को मिल रही थी धमकियां
महंत का कहना है कि पिछले लंबे समय से उन्हें धमकियां मिल रही थी, जिसको लेकर उन्होंने प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी से लिखित शिकायत भी की थी. मठ की जमीन को लेकर विवाद है विवाद के पीछे भी या हमला कारण हो सकता है. धर्मेंद्र दास का कहना है कि वह हिंदू समाज की बात विभिन्न माध्यमों से करते रहते हैं. ऐसे में एक समाज का उनसे नाराज रहता है.

Last Updated : Mar 16, 2020, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details