उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: जानें अनलॉक-1 में राजधानी में क्या-खुला और क्या अब भी है बंद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अनलॉक-1 के पहले चरण के तहत सोमवार को सभी माॅल, होटल और धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है. इन सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी नियमों के पालन का निर्देश दिया गया है.

By

Published : Jun 8, 2020, 4:14 PM IST

etv bharat
लखनऊ में खुला माॅल और रेस्टोरेंट.

लखनऊ: लाॅकडाउन के बाद सोमवार को अनलॉक-1 के पहले चरण में प्रदेश सरकार से अनुमित मिलने का बाद राजधानी लखनऊ में सभी मॉल, होटल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है. केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार इन सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा और मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा.

लखनऊ में खुले माॅल और रेस्टोरेंट.


सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक मंदिरों में दर्शन होंगे
सोमवार को सभी मंदिरों के कपाट खोल दिए गए हैं. सुबह 9 से रात 9 के बीच मंदिर में श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित कर दिया गया है. एक बार में केवल 5 श्रद्धालु ही मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे. वहीं परिक्रमा करते समय मूर्तियों के स्पर्श करने पर पाबंदी लगाई गई है. मंदिर में प्रवेश करने से पहले हर श्रद्धालु की थर्मल स्क्रीनिंग होगी.

माॅल के अंदर सिनेमा हाॅल और गेम जोन बंद
राजधानी के अंदर सोमवार को सभी माॅल, होटल और रेस्टोरेंट को भी खोल दिए गए हैं. राज्य सरकार ने इन सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के पालन करने का निर्देश दिया है. वहीं माॅल के अंदर सिनेमा हाॅल और गेम जोन को खोलने पर सरकार ने अभी पाबंदी लगा रखी है. फूड कोर्ट में केवल 50 फीसदी ग्राहकों के जाने की अनुमति दी गई है.

डीएम ने किया माॅल का औचक निरीक्षण
डीएम अभिषेक प्रकाश ने शहर के एक मॉल का औचक निरीक्षण किया और सभी दुकानों और फूड कोर्ट का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सभी को गाइडलाइन का पालन करना होगा. माॅल, होटल औ रेस्टोरेंट में थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा.

इन निर्देशों का करना होगा पालन

-माॅल के अंदर सभी दुकानदार मास्क और दस्ताने का प्रयोग करेंगे.

-बिना मास्क के आए लोगों को माॅल और होटल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

-मंदिर में एक साथ केवल 5 श्रद्धालु ही दर्शन कर सकेंगे.

-मंदिर में परिक्रमा के दौरान मूर्तियों के स्पर्श करने पर पाबंदी.

- इन सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन.

- थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही मिलेगा प्रवेश.

ABOUT THE AUTHOR

...view details