उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाराजा बिजली पासी की शौर्य की गाथा को नहीं मिला इतिहास के पन्नों में स्थान: अखिलेश यादव

By

Published : Dec 26, 2020, 1:48 AM IST

लखनऊ के समाजवादी पार्टी कार्यालय में महाराजा बिजली पासी की जयंती सादगी से मनाई गई. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाराजा बिजली पासी के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.

लखनऊ:शुक्रवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय लखनऊ में महाराजा बिजली पासी की जयंती सादगी से मनाई गई. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने महाराजा बिजली पासी के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया.

इतिहास में नहीं है सही उल्लेख
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि महाराजा बिजली पासी पराक्रमी, उत्साही और महत्वाकांक्षी थे. उनके राज्य की सीमा 184 वर्गमील में फैली थी. उन्होंने 12 किलो का निर्माण किया. उन्होंने कहा इन वीरों के बारे में इतिहास में सही उल्लेख नहीं मिलता है. महाराजा बिजली पासी के शौर्य की गाथा को इतिहास के पन्नों में उचित स्थान मिलना चाहिए.

यह लोग रहे उपस्थित
बिजली पासी जयंती के अवसर पर पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज, राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी, एमएलसी अरविंद कुमार सिंह, जगजीवन प्रसाद, इंदल रावत, मनीष रावत सहित बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

किसानों के पक्ष में सपा ने दिया समर्थन
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज प्रदेश के समस्त जनपदों में समाजवादी पार्टी के बड़ी संख्या में पदाधिकारियों ने किसानों बेरोजगारों के बीच जाकर चौपाल लगाई और उनकी समस्याओं को भी सुना. 7 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा व पद यात्रा भी निकाली थी और इसका मुख्य मकसद यह था कि केंद्र सरकार जो किसानों के लिए कानून लेकर आई है उसे वापस ले.

बताते चलें कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के समस्त जनपदों में चौपाल कार्यक्रम आयोजित किए गए. राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में सपा विधायक अमरीश पुष्कर को जिला प्रशासन ने उनके घर में ही नजर बंद कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details