उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

30 अप्रैल तक लखनऊ का सर्राफा बाजार बंद, कारोबारियों ने लिया निर्णय

By

Published : Apr 25, 2021, 11:01 PM IST

कोविड-19 के कारण पैदा हुए हालातों को देखते हुए लखनऊ में सर्राफा बाजार बंदी का समय आगे बढ़ा दिया गया है. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सर्राफा कारोबारियों ने दुकानों को न खोलने का फैसला लिया है. 30 अप्रैल तक सोने-चांदी के आभूषणों की दुकानें बंद रहेंगी.

30 अप्रैल तक लखनऊ का सराफा बाजार बंद, कारोबारियों ने लिया निर्णय
30 अप्रैल तक लखनऊ का सराफा बाजार बंद, कारोबारियों ने लिया निर्णय

लखनऊ : राजधानी में व्यापारियों के लाॅकडाउन के बाद 30 अप्रैल तक सर्राफा बाजार को बंद करने का निर्णय लिया गया है. इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि चौक सर्राफा एसोसिएशन के साथ संयुक्त रूप से बैठक की गई थी. इसमें कारोबारियों ने दुकानें ना खोलने का फैसला लिया है.

चौक सर्राफा एसोसिएशन के राजकुमार वर्मा ने बताया कि संक्रमण को लेकर व्यापारियों की सुरक्षा के उचित बंदोबस्त ना होने की वजह से बाजार को बंद करने का फैसला लिया गया है. मौजूदा दौर में हमारे कई साथी संक्रमण की चपेट में है. कई व्यापारियों की मौत हो चुकी है. ऐसे में सर्राफा कारोबारियों ने दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें :प्रशासन के दावों की खुली पोल, कहीं ऑक्सीजन की किल्लत तो कहीं बेड हैं फुल

30 अप्रैल तक सर्राफा बाजार बंद रहेगा

वहीं, लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन ने भी दुकानें बंद करने का समय आगे बढ़ा दिया है. लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य नहीं हुई है. कारोबारियों के सामने व्यापार और परिवार दोनों को बचाने की चुनौतियां हैं.

संक्रमण के कारण सराफा बंधुओं और उनके परिजनों को काफी तकलीफ हुई है. कई साथी अब इस दुनिया में नहीं है. इसे देखते हुए सोने-चांदी की दुकानों को न खोलने का फैसला लिया गया है. 30 अप्रैल तक सराफा बाजार बंद रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details